कोरोनावायरस के कारण PM मोदी ऑनलाइन करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा'

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के साथ यह परीक्षा पे चर्चा उनकी परीक्षाएं मार्च में शुरू होने से पहले की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
P
नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने गुरुवार, 18 फरवरी को बताया, कोरोनावायरस  महामारी के कारण इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बातचीत ऑनलाइन करेंगे. बता दें, परीक्षा पे चर्चा का ये चौथा संस्करण है जो मार्च 2021 में आयोजित किया जा रहा है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल ऑनलाइन किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के साथ यह चर्चा उनकी परीक्षाएं मार्च में शुरू होने से पहले की जाएगी.

 उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे यह सूचना साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सभी छात्रों को जिस चर्चा का इंतजार था, वह अब होने वाली है.

‘परीक्षा पे चर्चा 2021' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिल कर मुस्कुराते हुए अपनी परीक्षाओं की बाधा को पार करने के लिए तैयार हो जाएं.''

उन्होंने लिखा है, ‘‘कोविड-19 महामारी के कारण इस साल चर्चा ऑनलाइन होगी.'' चर्चा के लिए पंजीकरण बृहस्पतिवार को शुरू होगा और 14 मार्च को समाप्त होगा. चर्चा के दौरान सवाल पूछने के लिए प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का चयन होगा.

आपको बता दें, पहली बार प्रधानमंत्री के साथ स्कूली छात्रों की ‘परीक्षा पे चर्चा 1.0' का आयोजन 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग