गोवा के CM ने कहा, बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बारे में अभी तक नहीं लिया गया कोई विचार

गोवा सरकार ने अभी तक COVID-1 के केस बढ़ने के कारण कक्षा 10 और 12 की राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बारे में नहीं सोचा है, इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी है. गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन की कक्षा 10वीं और 12वीं की अंतिम परीक्षाएं 24 अप्रैल से होने वाली हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

गोवा सरकार ने अभी तक COVID-1 के  केस बढ़ने के कारण कक्षा 10 और 12 की राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बारे में नहीं सोचा है, इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी है. गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन की कक्षा 10वीं और 12वीं की अंतिम परीक्षाएं 24 अप्रैल से होने वाली हैं.

बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए, सावंत ने कहा, “अभी, हमने किसी भी बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के बारे में नहीं सोचा है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जब छात्र अपनी परीक्षा के लिए उपस्थित हों तो सभी उपाय (COVID-19 रोकथाम से संबंधित) किए जाएं. ”

उन्होंने कहा कि गोवा शिक्षा विभाग ने पहले ही राज्य में COVID-19 के ताजा प्रकोप के बाद अन्य कक्षाओं की परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित करने की अनुमति दी है.

सावंत ने कहा कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपायों का पालन करते हुए महामारी के बीच पिछले साल राज्य में बोर्ड परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी.

उन्होंने कहा कि केवल 11 छात्रों को पिछले साल एक परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति दी गई थी, ताकि उचित सामाजिक दूरी बनाए रखी जा सके. सीबीएसई ने बुधवार को कक्षा 10वीं के लिए अपनी परीक्षा रद्द कर दी और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्थगित कर दी.

मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र ने भी कोरोनोवायरस मामलों में चिंताजनक वृद्धि के कारण इन कक्षाओं के लिए अपनी राज्य बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. कर्नाटक ने कहा है कि वह निर्धारित समय के अनुसार परीक्षा आयोजित करेगा.

Advertisement

पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने कहा है कि वे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि बोर्ड परीक्षा आगे बढ़ाई जाए या नहीं.

बुधवार को, गोवा ने कोविड ​​-19 के 473 ताजा मामले दर्ज किए और बीमारी के कारण चार और हताहत हुए. इसके साथ, राज्य में संक्रमणों की संख्या 63,815 तक पहुंच गई है, जबकि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, टोल 857 हो गया है.

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article