NEET UG Counselling 2023 जल्द, डीयू ने सीडब्ल्यू कोटा के छात्रों के डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए खोला पोर्टल

NEET UG Counselling 2023: एमसीसी जल्द ही नीट यूजी काउंसलिंग प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेगा. हाल ही में एमसीसी ने विभिन्न नीट यूजी 2023 पाठ्यक्रमों में सीडब्ल्यू श्रेणी के तहत प्रवेश चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए एक नोटिस जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
NEET UG Counselling 2023 जल्द, डीयू ने सीडब्ल्यू कोटा के छात्रों के डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए खोला पोर्टल
नई दिल्ली:

NEET UG Counselling 2023: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने सीडब्ल्यू उम्मीदवारों के लिए एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि नीट यूजी काउंसलिंग 2023 जल्द ही शुरू होगी. इस बीच दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मेडिकल साइंसेज ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET UG 2023) के उम्मीदवारों से सशस्त्र बल (सीडब्ल्यू) के कर्मियों के बच्चों या विधवाओं के कोटा के तहत प्रवेश चाहने वाले छात्रों को दिल्ली नीट यूजी काउंसलिंग 2023 के लिए प्रासंगिक दस्तावेज जमा करने को कहा है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने ऐसे सभी उम्मीदवारों से एफएमएससी द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान में रखने को कहा है.

Advertisement

Bihar Board Exam 2025: साल 2025 की बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, 9वीं के छात्र इस डेट तक करें अप्लाई 

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक पोर्टल बनाकर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार दिल्ली नीट यूजी काउंसलिंग में भाग लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट - fmsc.ac.in पर अपने डॉक्यूमेंट्स जमा कर सकते हैं. दिल्ली नीट यूजी काउंसलिंग के लिए पोर्टल 3 जुलाई शाम 5 बजे तक खुला रहेगा.

Advertisement

NVS Admissions 2024: नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कब होगी परीक्षा और पात्रता

एफएमएससी ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि नीट यूजी काउंसलिंग 2023 जल्द ही शुरू होने की संभावना है. इसलिए, शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए 85% दिल्ली कोटा के तहत एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस में सीडब्ल्यू श्रेणी के तहत प्रवेश चाहने वाले सभी उम्मीदवारों से अनुरोध किया है कि वे संबंधित प्रासंगिक दस्तावेज जमा करें.

Advertisement

JoSAA Counselling 2023 Live: जोसा काउंसलिंग राउंड 1 सीट आवंटन के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

Advertisement

वहीं एमसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर एक नोटिस जारी किया है. नोटिस में कहा, '' शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए 85% दिल्ली कोटा के तहत विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों (एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस) में सीडब्ल्यू श्रेणी के तहत प्रवेश चाहने वाले उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए पोर्टल पर दस्तावेज जमा करने के लिए चिकित्सा विज्ञान संकाय, दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जारी निर्देशों (नोटिस की प्रति नीचे संलग्न है) का ध्यान रख सकते हैं.  

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा