NEET PG Counselling 2021: एमसीसी आज स्पेशल राउंड सीट आवंटन परिणाम की घोषणा करेगा, इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक

NEET PG Counselling 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- पोस्टग्रेजुएट काउंसलिंग के लिए स्पेशल राउंड सीट आवंटन परिणाम आज, 4 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर इसके परिणाम जारी करेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

NEET PG Counselling 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) 2021 काउंसलिंग के लिए स्पेशल राउंड सीट आवंटन परिणाम आज, 4 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) आधिकारिक वेबसाइट  mcc.nic.in पर नीट पीजी स्पेशल राउंड के परिणामों की घोषणा करेगा. एक बार घोषित होने के बाद, नीट पीजी (NEET PG 2021) के स्पेशल राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकृत मेडिकल उम्मीदवार एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकेंगे.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने 146 से अधिक नई सीट पर ‘‘विसंगतियों को दुरुस्त करने'' के लिए नीट-पीजी 2021-22 दाखिलों के लिए ‘ऑल इंडिया कोटा मॉप-अप' चरण की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को रद्द कर दी. पीठ ने 146 नई सीट पर काउंसलिंग के लिए स्पेशल राउंड आयोजित करने और सेकेंड राउंड में अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) या राज्य कोटा में शामिल होने वाले छात्रों को इसमें भाग लेने की अनुमति दी. पीठ ने स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) को 24 घंटे के भीतर छात्रों से विकल्प आमंत्रित करने और विकल्प मिलने के बाद 72 घंटे के भीतर प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया.

नीट पीजी काउंसलिंग 2021: स्पेशल राउंड का रिजल्ट कैसे चेक करें

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - mcc.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर, "पीजी मेडिकल काउंसलिंग" टैब पर क्लिक करें.

3."नीट पीजी स्पेशल राउंड काउंसलिंग रिजल्ट" लिंक पर क्लिक करें.

4.अब यूजर नेम और पासवर्ड डाल लॉगइन करें.

5.नीट पीजी स्पेशल राउंड काउंसलिंग के परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे.

6.इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें.

नीट पीजी (NEET PG) काउंसलिंग 2021 के विशेष दौर में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार 4 अप्रैल से 6 अप्रैल, 2022 के बीच कॉलेजों में प्रवेश के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें ः NEET PG 2022 Application: नीट पीजी आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए एप्लीकेशन विंडो खुला, अंतिम तिथि यहां से जानें

NEET PG 2021: सभी श्रेणियों के लिए कट-ऑफ 15 पर्सेन्टाइल तक कम होगा, एनबीई ने लिया बड़ा फैसला

NEET PG 2021: सुप्रीम कोर्ट ने 146 नई सीट पर मॉप-अप राउंड काउंसलिंग रद्द की

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला