NEET PG 2023: आज से नीट पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 5 मार्च को होगी परीक्षा

NEET PG 2023: मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन फॉर्म आज से भरे जाएंगे. नीट पीजी परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की जाएगी.  

Advertisement
Read Time: 11 mins
NEET PG 2023: आज से नीट पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
नई दिल्ली:

NEET PG 2023: मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन फॉर्म आज से भरे जाएंगे. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) नीट पीजी 2023 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को आज दोपहर 3 बजे शुरू करेगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीट पीजी एप्लीकेशन फॉर्म (NEET PG 2023) को भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट- natboard.edu.in पर जाएं. मास्टर ऑफ सर्जरी (MS), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) और PG डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए नीट पीजी परीक्षा का आयोजन किया जाता है. नीट पीजी 2023 परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की जाएगी.

HP High Court: एचपी हाइकोर्ट ने जारी किया क्लर्क और प्रोसेस सर्वर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 

नीट पीजी (NEET PG) के लिए आवेदन फॉर्म 5 जनवरी को दोपहर 3 बजे से 25 जनवरी 2023 को रात 11:55 बजे तक तक भरे जाएंगे. नीटी पीजी एडमिट कार्ड के फरवरी के आखिरी सप्ताह में जारी होने की संभावना है. हालांकि, उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि ये तिथियां अस्थायी हैं और इन्हें बदला जा सकता है.

BPSC 67th Mains Exam: कैलकुलेटर के प्रयोग को लेकर आयोग ने जारी किया यह महत्वपूर्ण नोटिस  

नीट पीजी नेशनल लेवल की परीक्षा है, जो देश के टॉप मेडिकल कॉलेजों (Medical college) में पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

Sainik School Admit Card 2023: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड aissee.nta.nic.in पर जारी, Direct link से डाउनलोड करें

Advertisement

नीट पीजी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार बोर्ड ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे NEET MDS, DNB, FNGE सहित अन्य परीक्षा तिथियां भी जारी की हैं. एनबीए 1 मार्च, 2023 को NEET MDS परीक्षा का आयोजन करेगा. वहीं  फैलोशिप प्रवेश परीक्षा (FET 2022) 23 जनवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी. एफएनबी एग्जिक्ट एग्जाम का आयोजन फरवरी या मार्च में किया जाएगा.  इच्छुक उम्मीदवार पूरा शेड्यूल natboard.edu.in पर देख सकते हैं.

NEET PG 2023: ऐसे फॉर्म भरें

1.सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.

2.होमपेज पर नीट पीजी पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें.

3.अब नीट पीजी रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.

4. रजिस्ट्रेशन के बाद नीट पीजी 2023 आवेदन फॉर्म को भरें. 

5.अब पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें.

6.अंत में नीट पीजी फॉर्म का डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट लें. 
 

Featured Video Of The Day
Mumbai News: मॉनसून की पूरी दस्तक से पहले ही भीड़, बरसाती बीमारियों का क़हर शुरू
Topics mentioned in this article