NEET PG 2021 की 5 राउंड की काउंसलिंग के बावजूद 1456 सीटें रह गई खाली : प्रवीण पवार

NEET PG: सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा को बताया कि स्पेशल राउंड सहित पांच राउंड की काउंसलिंग के बावजूद नीट-पीजी 2021 के लिए कम से कम 1,456 सीटें खाली रह गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins

प्रवीण पवार ने शुक्रवार को लोकसभा को बताया कि नीट-पीजी 2021 के लिए इस वर्ष कम से कम 1,456 सीटें खाली रह गई. एमसीसी द्वारा स्पेशल राउंड सहित पांच राउंड की काउंसलिंग आयोजित की गई थी जिसके बावजूद भी सीटें नहीं रिक्त रह गई. स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार (Bharati Pravin Pawar) ने एक लिखित में उत्तर देते हुए कहा कि डीम्ड विश्वविद्यालयों की रिक्त सीटों को संबंधित विश्वविद्यालयों को वापस कर दिया गया है. डिटेल में जानकारी के लिए नीचे पढ़ें. 

Rajasthan PTET 2022 Result: पीटीईटी रिजल्ट घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से देखें रिजल्ट

पवार लोकसभा में इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या काउंसलिंग के सभी राउंड आयोजित होने के बाद भी सीटें खाली रह गई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (Directorate General of Health Services) की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) को सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग कराने का जिम्मा सौंपा है.

CBSE 12th Result 2022: 'टारगेट फिक्‍स' कर तान्‍या सिंह ने किया टॉप, कहा- मैंने कभी घंटे नहीं गिने

सुश्री प्रवीण पवार ने कहा, "एमसीसी ने शैक्षणिक वर्ष 2021 के लिए पीजी सीटों के लिए काउंसलिंग के एक स्पेशल राउंड सहित पांच राउंड की काउंसलिंग आयोजित की गई थी, जिसके बाद भी 1456 सीटें खाली रह गई. डीम्ड विश्वविद्यालयों के सभी खाली सीटों को उन विश्वविद्यालयों में वापस कर दिया गया."

CBSE 12th result 2022 topper: लखनऊ की Ashika Yadav को हिस्ट्री में मिले 100 में 100 नंबर, जानें टिप्स

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article