JNU: कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए, JNU ने छात्रों और फैकल्टी के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार को छात्रों और स्टाफ के सदस्यों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार को छात्रों और स्टाफ के सदस्यों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

जिनमें अनिवार्य थर्मल स्क्रीनिंग और छात्रावासों में फेस मास्क पहनना और परिसर में सभी इमारतों के अंदर शामिल थे. दिल्ली में शनिवार को 3,567 कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए गए और सकारात्मक दर एक दिन पहले 4.11 प्रतिशत से बढ़कर 4.48 प्रतिशत हो गई, जबकि 10 और लोगों ने घातक वायरस का शिकार किया.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को 3,594 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, इस साल की सबसे अधिक दैनिक गणना, गुरुवार को 2,790 मामले, बुधवार को 1,819 मामले और मंगलवार को 992 मामले दर्ज किए गए हैं. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने एक परिपत्र में कहा कि छात्रावास, पुस्तकालय, प्रशासनिक भवन और सड़क पर सहित पूरे परिसर में छात्रों और कर्मचारियों के लिए फेस मास्क अनिवार्य होगा.


"छात्रों और कर्मचारियों को हॉस्टल, प्रशासनिक भवनों, स्कूल भवनों और डॉ बी आर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी और अन्य इमारतों और सार्वजनिक स्थानों पर, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और सड़क पर चलने की अनुमति दी जाएगी, अगर वे मास्क पहने पाए जाते हैं,"

JNU ने COVID-19 प्रोटोकॉल को देखने के संबंध में फैक्लटी और स्टाफ के सदस्यों को "उदाहरण के लिए" हर समय फेस मास्क का उपयोग करने का निर्देश दिया. दुकानदारों और कैंटीन के कर्मचारियों को भी फेस मास्क पहनने के निर्देश दिए गए हैं.

सर्कुलर में कहा गया है कि "कोई भी उल्लंघन शुरू में दो दिनों के लिए दुकान या कैंटीन को बंद करने के लिए आकर्षित करेगा, और आगे के उल्लंघन को भारत सरकार, दिल्ली सरकार और विश्वविद्यालय की अधिसूचना के दिशानिर्देशों और मानदंडों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा" .

Advertisement

स्कूल, विशेष केंद्र, छात्रावास, प्रशासन भवन और केंद्रीय पुस्तकालय सहित सभी प्रमुख बिंदुओं पर हैंड सेनिटेशन और थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दी गई है.


सर्कुलर ने कहा, "विज्ञान स्कूलों, उन्नत इंस्ट्रूमेंटेशन रिसर्च फैसिलिटी (AIRF), विशेष केंद्रों, प्रशासन भवन और अन्य प्रतिष्ठानों में जाने वाले विक्रेताओं को तब तक प्रयोगशालाओं का दौरा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि संबंधित संबंधित कार्यालयों द्वारा अधिकृत न हों. " विश्वविद्यालय ने फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देशों की समीक्षा की, यदि मामले "तेजी से बढ़ते हैं".

Advertisement

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article