JEECUP Counseling Schedule 2022: यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग शेड्यूल और एडमिशन की आखिरी तारीख यहां पर देखें

JEECUP Counseling Schedule 2022: जेईईसीयूपी रिजल्ट 2022 (JEECUP Result 2022) के घोषित हो जाने के बाद यूपी पॉलिटेक्निकल परीक्षा दे चुके छात्रों को अब जेईईसीयूपी काउंसलिंग शेड्यूल 2022 ( JEECUP Counselling Schedule 2022) का इंतजार है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
JEECUP Counselling Schedule 2022: यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग शेड्यूल और एडमिशन की आखिरी तारीख
नई दिल्ली:

Up Polytechnic Counselling Date 2022: डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुककेशन एंड ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (पॉलिटेक्निक, उत्तर प्रदेश) ने 27 से 30 जून 2022 तक जेईईसीयूपी 2022 परीक्षा  (JEECUP 2022 Examination) का आयोजन किया था. JEECUP 2022 का परिणाम इस महीने की 18 तारीख को आधिकारिक वेबसाइट Jeecup.admissions.nic.in पर जारी किया गया था. जिन उम्मीदवारों ने अपना परीक्षा परिणाम चेक नहीं किया है, वे अपना स्कोरकार्ड देखने के लिए जेईईसीयूपी की वेबसाइट पर जा सकते हैं. जेईईसीयूपी रिजल्ट 2022 (JEECUP Result 2022) के घोषित हो जाने के बाद पॉलिटेक्निकल परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों को अब जेईईसीयूपी काउंसलिंग शेड्यूल 2022 ( JEECUP Counselling Schedule 2022) का इंतजार है, जिसमें वे च्वाइस फिलिंग की तारीखें देख सकते हैं. काउंसलिंग के लिए आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक आवंटन सूची 2022 (JEECUP Polytechnic Allotment List 2022) की प्रतीक्षा करनी होगी.  जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक आवंटन सूची द्वारा उम्मीदवारों को कॉलेज आवंटित किया जाता है.

JEECUP Result 2022: यूपी पॉलिटेक्निक रैंक कार्ड jeecup.admissions.nic.in पर डाउनलोड करें

सूत्रों की मानें तो काउंसिल द्वारा जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक एडमिशन 2022 (JEECUP Polytechnic Admission 2022) के लिए काउंसलिंग की अंतिम तारीख की घोषणा अब तक नहीं की गई है. हालांकि उम्मीदवारों को च्वाइस भरने के लिए 10 दिन का समय मिलेगा, जिसके बाद उम्मीदवार अपने मनपसंद कॉलेज और ट्रेड चुन सकते हैं. इसके बाद UP Polytechnic 1st Seat Allotment List 2022 जारी की जाएगी जिसमें उम्मीदवार अपना कॉलेज देख सकते हैं. जिन छात्रों को पहली मेरिट लिस्ट में सीट नहीं मिलती है उनके लिए जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक सेकेंड एडमिशन लिस्ट (JEECUP Polytechnic 2nd Admission List 2022) जारी की जाएगी. JEECUP 2022 रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं स्कोरकार्ड, देखें डिटेल्स

Advertisement

यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग तिथियां 2022 भी इसी महीने में तय की जाएंगी. काउंसलिंग के 29-30 जुलाई से शुरू होने की संभावना है. काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन काउंसिल जल्द ही काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा करेगा और उसके बाद उम्मीदवार ट्रेड्स और कॉलेजों के लिए अपनी पसंद भर सकते हैं. यूपी पॉलिटेक्निक में विभिन्न स्ट्रीम में डिप्लोमा की 10,000 से अधिक सीटें हैं जिन्हें छात्र अपनी पसंद और कॉलेज के स्थान के अनुसार चुन सकते हैं. जैसे ही उम्मीदवार को आवंटन सूची में सीट प्राप्त होती है उन्हें कॉलेज में रिपोर्ट करना होता है और फिर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होती है. उत्तर प्रदेश में पॉलिटेक्निक कोर्स या फिर डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन किया जाता है. यह परीक्षा लिखित होती है. 

Advertisement

UP Polytechnic Result 2022: यूपी पॉलिटेक्निकल का रिजल्ट आज आने वाला है, हो जाइए रेडी और तैयार रखिए एडमिट कार्ड

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: Former DGP Vikram Singh ने भोले बाबा को लेकर UP Police पर क्यों उठाए सवाल?