JEE Main 2024: जेईई मेन सत्र 2 आवेदन फॉर्म, आज है करेक्शन की लास्ट डेट, इन विवरणों में है बदलाव की नहीं है इजाजत 

JEE Main 2024 Session 2: जेईई मेन सत्र 2 के आवेदन फॉर्म में सुधार करने की आज अंतिम तारीख है. इसी बीच एनटीए ने जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट जारी कर दिया है.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
J
नई दिल्ली:

JEE Main 2024 Session 2 Application: इस साल भी जेईई मेन परीक्षा का आयोजन दो सत्र में किया जा रहा है. पहले सत्र की परीक्षा हो चुकी है और इसके नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं. एनटीए ने जेईई मेन 2024 पेपर 2 का रिजल्ट कल देर रात जारी किया है, जो आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. वहीं जेईई मेन 2024 सत्र 2 की परीक्षा के लिए आवेदन में सुधार करने की आज अंतिम तारीख है. जेईई मेन सत्र 2 के लिए जिन भी उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे अपने आवेदन फॉर्म में आज रात 12 बजे से पहले बदलाव कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म में त्रुटि को सुधारने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा. हालांकि उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में दर्ज अपने सभी विवरणों में पूरा-पूरा बदलाव या सुधार नहीं कर सकते हैं. 

JEE Main 2024 पेपर 2 के नतीजे घोषित, बीआर्क, बी प्लानिंग रिजल्ट, Direct Link से करें चेक

जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन 2024 सत्र 2 के लिए पंजीकरण किया है, वे अपने मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, स्थायी और पत्राचार पते में किसी तरह का बदलाव नहीं कर सकते हैं. वहीं जेईई मेन 2024 सत्र 2 के आवेदन फॉर्म में इन विवरणों में बदलाव किया जा सकता है-

  1. माता-पिता का नाम

  2. श्रेणी या उपश्रेणी

  3. परीक्षा शहर

  4. भाषा का माध्यम

  5. शैक्षणिक योग्यता 

  6. कोर्स

CBSE बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा, फिजिक्स का पेपर रहा टफ, Lengthy और  Tricky प्रश्नों ने छुडाएं स्टूडेंट के पसीने

Advertisement

सत्र 2 की परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू

जेईई मेन 2024 सत्र 2 की परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू होगी. परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू होकर 5 अप्रैल 2024 तक चलेगी. बता दें कि जेईई के पेपर 1 और पेपर 2 दोनों की ही परीक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू हो रही हैं. जेईई मेन की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को देश के टॉप एनआईटी और आईआईटी में दाखिला मिलता है. जेईई मेन में टॉप 2.5 लाख रैंक हासिल करने वाले उम्मीदवार ही जेईई एडवांस्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Advertisement

CBSE बोर्ड की परीक्षाएं अब से साल में दो बार होंगी, जानें किस साल से लागू होगा नियम

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India