आईपी यूनिवर्सिटी में M.Sc Nursing के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इस तारीख से शुरू 

दिल्ली की गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया पिछले तीन महीने से चल रही है. इसी क्रम में एमएससी नर्सिंग प्रोग्राम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इस दिन से शुरू होने वाली है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
आईपी यूनिवर्सिटी में M.Sc Nursing के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इस तारीख से शुरू 
नई दिल्ली:

M.Sc Nursing: दिल्ली की गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU Delhi Admission 2022) में विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया पिछले तीन महीने से चल रही है. इसी क्रम में आईपी यूनिवर्सिटी एमएससी नर्सिंग प्रोग्राम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया दो दिन बाद यानी शुक्रवार से शुरू करेगा. वे उम्मीदवार जिन्होंने यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा आईपीयू सीईटी (IPU CET 2022) पास कर ली है, वे काउंसलिंग में बाग ले सकते हैं. आईपी की एमएससी नर्सिंग प्रोग्राम (कोड 198) की दूसरी ऑफलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2022 को द्वारका कैंपस में आयोजित की जाएगी. ऐसे में आईपी यूनिवर्सिटी की एमएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में फिजिकल रूप से उपस्थित होना होगा. काउंसलिंग की डिटेल जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in विजिट कर सकते हैं.  

Bihar BBOSE Result 2022: बिहार ओपन बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

एमएससी नर्सिंग के लिए काउंसलिंग का आयोजन नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट, ईस्ट ऑफ कैलाश और सेंट स्टीफंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग में किया जाएगा. बता दें कि दोनों कॉलेजों में इस कार्यक्रम के लिए कुल 18 सीटें उपलब्ध हैं.

Advertisement

आईपी द्वारा कुल 35 एकेडमिक प्रोग्राम्स के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जा रही है. कुल 35 प्रोग्राम्स में से, 31 एकेडमिक प्रोग्राम विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा - आईपीयू सीईटी 2022 पर आधारित हैं. 

Advertisement

UGC NET Answer Key 2022: फेज 1, 2 और 3 परीक्षा के लिए आंसर-की ugcnet.nta.nic.in पर जारी

Advertisement

एमएससी नर्सिंग प्रोग्राम के लिए ओपन हाउस काउंसलिंग भी यूनिवर्सिटी द्वारा उसी दिन आयोजित की जाएगी. काउंसलिंग और प्रवेश से संबंधित अधिका जानकारी के लिए उम्मीदवार आईपी यूनिवर्सिटी का इन आधिकारिक वेबसाइटों  https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in पर जाएं.

Advertisement

जामिया ने Short-Term जॉब कोर्सों के लिए मांगे आवेदन, कोर्स की डिटेल जानें

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई, जब केंद्र ने दी मंज़ूरी तो ये बात क्यों छुपाई?

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article