आज है JEE Advanced 2024 परीक्षा, लेना है भाग, तो अंगूठी, ईयररिंग्स पहनकर न जाएं लड़कियां, लड़के बड़े बटन वाले शर्ट पहनने से बचें

JEE Advanced 2024 Exam: जेईई एडवांस्ड परीक्षा आज, यानी 26 मई को हो रही है, जिसके लिए आईआईटी मद्रास ने गाइडलाइन और ड्रेस कोड जारी कर दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
JEE Advanced 2024: जेईई एडवांस्ड परीक्षा में लेना है भाग तो लड़कियां अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयर रिंग्स पहनकर न जाएं
नई दिल्ली:

JEE Advanced 2024 Dress Code: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (IIT Madras) रविवार, 26 मई को जेईई एडवांस्ड 2024 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. इस साल जेईई एडवांस्ड के लिए जेईई मेन 2024 परीक्षा में 250,284 उम्मीदवार ने क्वालिफाई किया है. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पहले रिपोर्ट करना होगा. यही नहीं उम्मीदवारों को जेईई एडवांस्ड 2024 एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी के साथ एक वैलिड आईडी प्रूफ को लेकर जाना होगा. आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ड्रेस कोड भी जारी किया है. जेईई एडवांस्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लड़के-लड़कियां परीक्षा हॉल में अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयर रिंग्स, नोज पिन, ताबीज, बड़े-बड़े झुमके, चेन, हार, ब्रोच को पहनकर न जाएं. गहनों और एक्सेसरीज के साथ उम्मीदवारों को बड़े बटन वाले कपड़ों चाहे वह शर्ट हो या फिर कुर्ती या फिर परंपरागत कुर्ता को पहनकर जाने की पूरी तरह मनाही है. उम्मीदवारों को पैरों में भारी-भरकम बूट की जगह सिंपल सैंडल और चप्पल पहनकर जाना होगा. 

Advertisement

Maharashtra SSC 10th Result 2024: आखिर कब आएगा महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, एसएससी रिजल्ट डेट पर लेटेस्ट अपडेट

इन चीजों की मनाही (Not Allowed Items )

परीक्षा हॉल में किसी भी उम्मीदवारों को घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, ईयरफोन, माइक्रोफोन पेजर, हेल्थ बैंड या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को लेकर जाने की पूरी तरह मनाही है., इसके अलावा परीक्षा हॉल में हाथ से लिखा कागज, लॉग टेबल, राइटिंग पैड , स्केल, इरेज़र, ज्योमेट्री/पेंसिल-बॉक्स, पाउच, कैलकुलेटर, पेन ड्राइव, इलेक्ट्रॉनिक पेन/स्कैनर, वॉलेट, हैंडबैग, कैमरा को भी प्रतिबंधित किया गया है. 

CBSE में Essential Repeat क्या है? मार्कशीट में RT लिखे होने का मतलब क्या है? जानिए डिटेल में 

इसकी है परमिशन (Allowed Items )

Advertisement

जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए उम्मीदवारो को एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड पहचान पत्र, पेन, पेंसिल, ट्रांसपैरेंट पानी की बोतल को लेकर जाने की अनुमति है.

Advertisement

CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai Hoarding Collapse Case में IPS Quaiser Khalid को किया गया Suspended
Topics mentioned in this article