विज्ञापन
This Article is From May 05, 2020

ICSI ने स्थगित किया CSEET एग्जाम, 15 जून तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) स्थगित कर दिया है. ये एग्जाम 17 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

ICSI ने स्थगित किया CSEET एग्जाम, 15 जून तक बढ़ाई आवेदन की तारीख
ICSI ने CSEET एग्जाम स्थगित कर दिया है.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश में लगातार सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) स्थगित कर दिया है. ये पहली बार है जब सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा आयोजित किया जा रहा है. ये एग्जाम पहले 28 मई को आयोजित किया जाना था. लेकिन अब ये एग्जाम  17 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने के साथ ICSI ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख भी आगे बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस एग्जाम के लिए अब 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

इंस्टीट्यूट ने कहा, "भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने और कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) जो 28 मई को आयोजित किया जाना था वे पोस्टपोन हो गया है."

नोटिस में आगे बताया गया, "CSEET अब शुक्रवार 17 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून है."

बता दें कि फरवरी के महीने में ICSI ने CS फाउंडेशन प्रोग्राम को बंद कर दिया था और CS एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में एडमिशन के लिए CSEET आयोजित करने की घोषणा की थी.

CSEET कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा. इस एग्जाम में पेपर 1 में सवाल (बिजनेस कम्युनिकेशन), पेपर 2 (लीगल एप्टीट्यूड एंड लॉजिकल रीजनिंग), पेपर 3 ( इकोनॉमिक एंड बिजनेस एनवायरमेंट) और  पेपर 4 (करेंट अफेयर्स,  प्रीजेंटेशन एंड कम्युनिकेशन स्किल) से पूछे जाएंगे

बता दें कि ICSI ने 30 अप्रैल को नोटिस जारी करके जानकारी दी थी कि सीएस का एग्जाम 1 जून के बजाए 6 जुलाई से आयोजित किया जाएगा. सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए एग्जाम 11 और 12 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. एग्जीक्यूटिव एंड प्रोफेशनल प्रोग्राम्स के लिए सीएस का एग्जाम 6 जुलाई से 16 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
ICSI ने स्थगित किया CSEET एग्जाम, 15 जून तक बढ़ाई आवेदन की तारीख
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com