IBPS clerk prelim results 2020: रिजल्ट जारी, जानें- कब होगी मेंस परीक्षा

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सीआरपी क्लर्क-एक्स प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया.

IBPS clerk prelim results 2020: रिजल्ट जारी, जानें- कब होगी मेंस परीक्षा

नई दिल्ली:

IBPS clerk prelim results 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सीआरपी क्लर्क-एक्स प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया. जिन उम्मीदवारों ने IBPS क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है, वे अपना प्रवेश पत्र ibps.in पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. संस्थान 28 फरवरी, 2021 को IBPS क्लर्क मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा.

IBPS clerk main admit card 2020: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

स्टेप 2-  " IBPS clerk main admit card 2020" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

वे उम्मीदवार जो प्रीलिम्स परीक्षा में योग्य हैं, अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. IBPS क्लर्क मेन्स परीक्षा 28 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. मेन्स परीक्षा में 200 अंकों के 190 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को 2 घंटे 40 मिनट का समय दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंक उन सभी उम्मीदवारों के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का स्कोर कार्ड भी अपलोड करेगा जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उम्मीदवार आईबीपीएस की वेबसाइट से एक बार जारी करने के बाद आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।.आईबीपीएस क्लर्क स्कोर कार्ड अगले सप्ताह में होने की उम्मीद है.