हरियाणा: छठी से 8वीं कक्षा के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में खुलेंगे स्कूल

Haryana Schools: हरियाणा में कक्षा छह से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में स्कूलों को खोला जायेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

Haryana Schools: हरियाणा में कक्षा छह से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में स्कूलों को खोला जायेगा. राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘कोविड के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और स्थिति में सुधार हुआ है. इसके अलावा, कोविड-19 टीकाकरण अभियान भी शुरू हो गया है. इसलिए, हमने फरवरी के पहले सप्ताह से कक्षा छह से आठवीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है.'' 

उन्होंने बताया कि पहली से पांचवीं तक की कक्षाओं को शुरू करने पर बाद में फैसला लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि स्कूलों को मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी बनाये रखने के संबंध में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. कोविड-19 महामारी के कारण महीनों तक बंद रहने के बाद हरियाणा में स्कूलों को नौंवी कक्षा से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए सितम्बर के मध्य में आशिंक रूप से खोला गया था.

 कोविड-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी होने के बाद हरियाणा सरकार ने नवम्बर में सभी स्कूलों को बंद कर दिया था. दिसम्बर के मध्य में स्कूलों को उच्च कक्षाओं के लिए फिर से खोला गया था.

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन
Topics mentioned in this article