पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में नामांकन प्रक्रिया शुरू, फर्स्ट मेरिट लिस्ट 10 सितंबर तक, क्लासेस 23 सितंबर से

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने पीजी कोर्सों (PG courses) के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है. नामांकन प्रक्रिया 18 सितंबर तक समाप्त होगी. इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. पहले फर्स्ट मेरिट लिस्ट, इसके बाद सेकेंड और थर्ड मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

Patliputra University: बिहार की जानी-मानी यूनिवर्सिटी पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी आज से यानी 25 अगस्त 2022 से पीजी कोर्सों (PG courses) के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू करेगा. जो छात्र पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के मास्टर्स इन एमए (Masters in MA), मास्टर इन साइंस (Master in Science) और मास्टर इन एमकॉम (Master in MCom) में नामांकन के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आज से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन ऑनलाइन माध्यम में यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से करना होगा. पीजी कोर्सों में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो रही है, जो अगले महीने की 8 तारीख यानी 8 सितंबर तक चलेगी. इसके लिए मेरिट लिस्ट (merit list) 10 सितंबर 2022 को जारी की जाएगी.

NEET 2022: NTA ने नीट आंसर-की और रिजल्ट को लेकर कर दी ये बड़ी घोषणा, डिटेल जानें 

नामांकन 13 सितंबर तक

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी 10 सितंबर को चयनित उम्मीदवारों की फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी होगी, इसके बाद सेकेंड और थर्ड मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन प्रक्रिया 13 सितंबर तक सामप्त होगी. वहीं सेकेंड मेरिट लिस्ट 15 सिंतबर तक जारी होगी और सेकेंड मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन 18 सितंबर 2022 तक होगा. सेकेंड मेरिट लिस्ट के नामांकन के पूरा होने के बाद 20 सितंबर 2022 तक थर्ड लिस्ट जारी की जाएगी. थर्ड लिस्ट के लिए नामांकन प्रक्रिया 22 सितंबर तक पूरी की जाएगी. पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए बैचलर डिग्री 45 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है.

Advertisement

UPSC Result 2022: यूपीएससी की IES और ISS परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को देना होगा इंटरव्यू, इंटरव्यू की तारीख देखें 

Advertisement

कक्षाएं  23 सितंबर से शुरू

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक थर्ड मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन पूरा होते ही पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों के लिए कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी. कक्षाएं 23 सितंबर 2022 से ही शुरू कर दी जाएंगी.  

Advertisement

JAC 8th Result 2022: झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं का रिजल्ट jac.jharkhand.gov.in से कर सकेंगे चेक

Advertisement

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : केंद्र ने पेगासस जांच कमेटी से सहयोग क्यों नहीं किया?

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?