DU UG Admission 2022: डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2 एडमिशन फीस ऑनलाइन भुगतान की आज है अंतिम तारीख, जल्दी करें

DU UG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में इन दिनों अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए स्पॉट राउंड 2 की प्रक्रिया चल रही है. स्पॉट राउंड 2 के लिए एडमिशन शुल्क भरने की आज अंतिम तारीख है. इच्छुक छात्र आज शाम 4:59 बजे तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
DU UG Admission 2022: डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2 एडमिशन फीस ऑनलाइन भुगतान की आज है अंतिम तारीख
नई दिल्ली:

DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में इन दिनों अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए स्पॉट राउंड 2 की प्रक्रिया चल रही है. स्पॉट राउंड 2 के लिए एडमिशन शुल्क भरने की आज अंतिम तारीख है. डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2 एडमिशन फीस पेमेंट विंडो (UG Spot Round 2 admission fee payment window) को आज, 6 दिसंबर को बंद कर देगा. जिन छात्रों ने अंडरग्रेजुएट स्पॉट राउंड 2 में सीटें स्वीकार की हैं, उन्हें आज शाम 4:59 बजे तक ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा. प्रवेश शुल्क का भुगतान छात्रों को नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से करना होगा.

CBSE Date Sheet 2022-23: सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं का टाइमटेबल कब और कहां कर सकेंगे चेक, लेटेस्ट अपडेट यहां जानें

डीयू (DU) के मुताबिक, यूजी सेकेंड स्पॉट राउंड एडमिशन में कुल 4,383 उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की गई हैं. डीयू ने 28 नवंबर, 2022 को स्पॉट एडमिशन (spot admission) का दूसरा दौर शुरू किया था. इस राउंड के लिए छात्रों को आवेदन करने के लिए दो दिन का समय दिया गया था. स्पॉट राउंड 2 के लिए एप्लीकेशन विंडो 30 नवंबर को शाम 4:59 बजे बंद कर दिया गया था. डीयू ने 2 दिसंबर को स्पॉट राउंड 2 आवंटन लिस्ट (spot round 2 allotment list) जारी की थी. इस लिस्ट के अनुसार छात्रों को 3 दिसंबर से 4 दिसंबर, 2022 तक आवंटित सीटों को स्वीकार करना था.

Advertisement

CLAT 2023: 18 दिसंबर को होने वाली क्लैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, डाउनलोड का तरीका देखें

Advertisement

इससे पहले, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यह घोषणा की थी कि छात्रों के लिए स्पॉट राउंड 2 में आवंटित सीट पर प्रवेश लेना अनिवार्य है. बता दें कि जिन उम्मीदवारों को स्पॉट राउंड 1 में सीट की पेशकश की गई थी, उन्हें स्पॉट राउंड 2 में भाग लेने की अनुमति नहीं थी. इस बीच, पहले दौर के प्रवेश दौर में, डीयू कॉलेजों में 4,118 उम्मीदवारों को प्रवेश दिया गया है. 

Advertisement

MAT Exam 2022: दिसंबर PBT रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, mat.aima.in से Apply करें 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP