DU UG Admission 2022: डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट के फीस भुगतान की अंतिम तिथि आज

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के CSAS राउंड 2 के लिए फीस भुगतान की अंतिम तिथि आज है. शाम 4.59 बजे तक फीस जमा हो सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
DU UG Admission 2022: डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट के फीस भुगतान की अंतिम तिथि आज
नई दिल्ली:

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में डीयू यूजी एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट 2022 के एडमिशन फीस भुगतान करने की अंतिम तिथि आज समाप्त हो रही है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक डीयू CSAS राउंड 2 अलॉटमेंट लिस्ट के लिए फीस भुगतान अब तक नहीं किया है, वे शाम 4.59 बजे से पहले फीस जमा कर दें. अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए शुल्क का भुगतान सीएसएएस पोर्टल के माध्यम से करना होगा. भुगतान ऑनलाइन मोड में नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड से करना होगा. ऑनलाइन भुगतान के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी. वहीं विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 8,022 उम्मीदवारों ने सीटों के अपग्रेड का विकल्प चुना है, जबकि 3,784 ने नए सिरे से आवेदन किया है. डीयू ने बताया कि 16,661 आवेदन पर प्रक्रिया अभी चल रही है. 

CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट पर आया ये नया अपडेट

विश्वविद्यालय सीएसएएस राउंड -3 के लिए 5 नवंबर को रिक्त सीटों की लिस्ट जारी करेगा. उम्मीदवारों को 5 नवंबर से 7 नवंबर (शाम 4:59 बजे) के बीच मिड-एंट्री और हायर प्रेफरेंस को री-ऑर्डर करने का विकल्प मिलेगा.

Advertisement

विश्वविद्यालय ने डीयू राउंड के लिए मेरिट लिस्ट DU CSAS की आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर 31 अक्टूबर को जारी की थी. डीयू में यूजी प्रवेश प्रक्रिया अभी चल रही है. इस बीच विश्वविद्यालय में नया सेमेस्टर बुधवार, 2 नवंबर से शुरू कर दिया है.

Advertisement

CBSE Board Exam 2023: प्री बोर्ड एग्जाम में अच्छे मार्क्स के लिए CBSC ने जारी किए जबरदस्त टिप्स, क्या आप कर रहे हैं फॉलो?

Advertisement

डीय पहली बार CUET स्कोर के माध्यम से 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों में 79 अंडरग्रेजुएट कोर्सों में छात्रों को प्रवेश दे रहा है. पिछले साल तक, यूजी प्रवेश कक्षा 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट सूची के माध्यम से किया जाता था. 

Advertisement

जेएनयू पीजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, jnuee.jnu.ac.in से करें चेक 

Video: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 1 और 5 दिसंबर को मतदान

 

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article