UGC NET 2024 रिजल्ट में देरी ने, स्टूडेंट की चिंता बढ़ाई, सोशल मीडिया पर छलका दर्द, कहा...मेरे सपने और मेहनत दांव पर 

UGC NET Result 2024: जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा 4 सितंबर को खत्म हुई थी, लेकिन अब तक एजेंसी ने नेट रिजल्ट को न तो जारी किया है ना ही कुछ जानकारी दी है. सोशल मीडिया पर उम्मीदवार कह रहे-ये कैसा गैरजिम्मेदाराना व्यवहार है. हमारे सपने, मेहनत सब दांव पर हैं...

Advertisement
Read Time: 3 mins
U
नई दिल्ली:

UGC NET Trending News:  करीब 9 लाख उम्मीदवार बेसब्री से यूजीसी नेट 2024 रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 21 अगस्त से 4 सितंबर तक जून यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का आयोजन किया था. अब तक यूजीसी नेट 2024 के नतीजे एक महीने के भीतर जारी कर दिए जाते हैं, लेकिन आज परीक्षा को खत्म हुए एक महीने हो रहे हैं, लेकिन एजेंसी ने अब तक नेट परीक्षा परिणाम 2024 की घोषणा नहीं की है. जून सत्र की यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 में देरी ने लाखों छात्रों को चिंता में डाल दिया है. अब ये छात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना दुख जाहिर कर रहे हैं. एक छात्र ने एक्स पर कहा, मैं हर रोज नई उम्मीद से उठता हूं लेकिन यूजीसी नेट का परिणाम अब तक नहीं आया. हमारे सपने और मेहनत दांव पर लगे हैं. कृपया हमारी मजबूरियों को समझें. इन सबके बावजूद परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने यूजीसी नेट 2024 रिजल्ट जारी करने के संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है.

CBSE बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि आज, स्कूलों द्वारा भरा जाएगा फॉर्म 

Advertisement

एक्स पर उम्मीदवारों का तांता लग गया है, सभी एक्स पर परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकरण से देरी के बारे में सवाल किया. यहां देखे छात्र यूजीसी नेट रिजल्ट को लेकर कैसे-कैसे पोस्ट कर रहे हैं-

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सरकारी रिजल्ट में देरी

कुछ उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 की देरी पर कहना क्या शुरू किया, विभिन्न सरकारी नौकरी रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का दर्द भी सोशल मीडिया पर छलका पड़ा. उम्मीदवारों ने सरकारी नौकरी रिजल्ट में भी हो रही देरी पर एग्जाम ऑथोरिटी को खरी-खोटी सुनाईं. 

CBSE बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 2025 का पीडीएफ और सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा का टाइमटेबल बोर्ड की साइट से डाउनलोड होंगे

बीत चुका है काफी समय

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए अनंतिम आंसर-की जारी की थी. जो उम्मीदवार आंसर-की से संतुष्ट नहीं थे, उनके पास आंसर-की के खिलाफ चुनौती उठाने के लिए 13 सितंबर, 2024 तक का समय था. आवेदकों को एक उत्तर के खिलाफ चुनौती उठाने के लिए गैर-वापसी योग्य प्रसंस्करण शुल्क के रूप में प्रति प्रश्न 200 रुपये देना था. 

IGNOU July Admission 2024: इग्नू ओडीएल और ऑनलाइन कोर्सों के लिए आवेदन करनी की अंतिम तिथि आज, डायरेक्ट लिंक देखें

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: IDF ने मोहम्मद राशिद सकाफी की मौत की पुष्टि की | NDTV India
Topics mentioned in this article