CUET UG एडमिट कार्ड में नहीं है एग्जाम सेंटर की जानकारी या फिर विषय है मिसिंग तो पढ़ें NTA का यह जरूरी नोटिस 

CUET UG 2024: एनटीए की नोटिस के बावजदू तय समय से पहले ही बड़ी संख्या में स्टूडेंट ने सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है, जिसमें कई त्रुटियां होने की बात कही जा रही है. कुछ स्टूडेंट अपने एग्जाम सेंटर को लेकर परेशान है, तो कुछ के एडमिट कार्ड में विषय गायब हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
C
नई दिल्ली:

NTA Important Notice For CUET UG Admit Card 2024: सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET 2024) परीक्षा बुधवार, 15 मई से होनी है, जिसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह एडमिट कार्ड 15 मई से 18 मई तक होने वाली परीक्षा के लिए जारी किया गया है. सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड (CUET UG Admit Card 2024) एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या cuet-ug@nta.ac.in पर जारी किया गया है, जिसे स्टूडेंट एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए ने नोटिस में यह साफ-साफ कहा है कि उम्मीदवार सीयूईटी एडमिट कार्ड 14 मई की शाम से डाउनलोड करें, क्योंकि प्रशासनिक कारणों के चलते परीक्षा केंद्र में बदलाव हो सकता है, जो एडमिट कार्ड में दिखाई दे सकता है. एनटीए ने कहा कि सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड किसी भी उम्मीदवार को डाक के जरिए नहीं भेजा जाएगा. एनटीए की इस नोटिस के बावजदू तय समय से पहले ही बड़ी संख्या में स्टूडेंट ने सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है, जिसमें कई त्रुटियां होने की बात कही जा रही है. कुछ स्टूडेंट अपने एग्जाम सेंटर को लेकर परेशान है, क्योंकि उन्होंने जो एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है, उसमें एग्जाम सेंटर मिसिंग है. वहीं कुछ स्टूडेंट ने शिकायत की है कि उनके एडमिट कार्ड में विषयों की जानकारी गायब है, तो कुछ ने कहा कि वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड न कर पा रहे हैं. जबकि एनटीए ने यह साफ कहा कि सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड आज यानी 14 मई की शाम से डाउनलोड किए जाने चाहिए. सोशल मीडिया पर भी स्टूडेंट ने सीयूईटी एडमिट कार्ड को लेकर अपनी  कंफ्यूजन और परेशानी साझा की है.  

CUET  2024 परीक्षा सोमवार से, सही उत्तर पर 4 अंक, जो दिया गलत जवाब तो कटेंगे पूरे इतने नंबर, 300 अंकों की है यह परीक्षा

एडमिट कार्ड केवल इन तारीख को होने वाली परीक्षा (Admit card only for the exam to be held on these dates)

सीयूईटी यूजी परीक्षा बुधवार, 15 मई से देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. एनटीए ने 15 मई, 16 मई, 17 मई और 18 मई को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है. बाद की डेट की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बाद में जारी किए जाएंगे. सीयूईटी परीक्षा देश के भीतर 379 शहरों और बाहर 26 शहरों में कर रहा है. यह परीक्षा पेन और पेपर मोड में होगी. 

Advertisement

CBSE Board Result 2024: सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट घोषित, 10वीं का पास प्रतिशत 93.6% और 12वीं का 87.98 रहा

Advertisement

सीयूईटी यूजी हेल्पलाइन नंबर (CUET UG Helpline Number)

अगर किसी स्टूडेंट को सीयूईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने में कोई परेशानी हो रही है, वह एनटीए द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 या ईमेल एड्रेस-cuet-ug@nta.ac.in पर संपर्क कर सकता है. 

Advertisement

CBSE 10th Result 2024: सीबीएसई 10वीं रिजल्ट में लड़कियों ने मारी बाजी, पास प्रतिशत में 0.48% की वृद्धि, Direct Link

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?
Topics mentioned in this article