CUET 2023 रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट, यूजीसी चेयरमैन ने कहा, सीयूईटी यूजी आंसर-की जल्द होगी जारी

CUET UG Answer Key 2023: यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने ट्विट किया एनटीए बहुत जल्द सीयूईटी यूजी आंसर-की 2023 चैलेंज की तारीखों की घोषणा करेगा. इस ट्विट से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि एजेंसी सीयूईटी रिजल्ट की घोषणा अगले एक-दो हफ्ते के भीतर कर देगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
CUET 2023 रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट, यूजीसी चेयरमैन ने कहा...
नई दिल्ली:

CUET UG Result 2023: सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं खत्म हो चुकी है और अब छात्रों को सीयूईटी रिजल्ट का इंतजार है. कोई कह रहा है कि सीयूईटी के नतीजे जून महीने के खत्म होते-होते जारी कर दिए जाएंगे, तो कुछ मीडिया रिपोर्ट में सीयूईटी यूजी रिजल्ट के 20 जुलाई तक जारी होने की बात कही जा रही है. लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने सीयूईटी यूजी आंसर-की 2023 को लेकर ट्विट किया है. इस ट्विट में उन्होंने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही सीयूईटी यूजी आंसर-की जारी करेगा, जिसे स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से चेक कर सकेंगे. इस ट्विट से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि एनटीए किसी भी वक्त सीयूईटी प्रोविजनल आंसर-की जारी कर सकता है. सीयूईटी यूजी आंसर-की जुलाई के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है. 

CUET UG 2023: जानिए सीयूईटी यूजी रिजल्ट की संभावित तारीख और सीयूईटी कट-ऑफ

यूजीसी चेयरमैन ने ट्विट किया, एनटीए जल्द ही सीयूईटी यूजी आंसर-की चैलेंज की तारीखों की घोषणा करेगा. जो उम्मीदवार आंसर-की से असंतुष्ट हैं, वे गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करके इसे चुनौती दे सकते हैं. एनटीए द्वारा आंसर-की चैलेंज की घोषणा के लिए कृपया https://cuet.samarth.ac.in पर जाएं.

Advertisement

दो से तीन दिन में दर्ज कराएं आपत्ति

सीयूईटी यूजी प्रोविजनल आंसर-की जल्द ही किसी भी समय जारी किया जा सकता है. आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को दो से तीन दिन का समय मिलेगा. छात्र प्रति प्रश्न 200 रुपये का भुगतान कर सीयूईटी आंसर-की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे.

Advertisement

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक के लिए किया है आवेदन तो फॉर्म में सुधार करने का आज है आखिरी मौका 

मई से जून तक चली परीक्षा

इस साल सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं मई महीने में शुरू हुई थी. परीक्षा 21 मई से और 30 मई तक चलने वाली थी. लेकिन कई शहरों में उम्मीदवारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एनटीए को सीयूईटी यूजी परीक्षा को 23 जून तक आयोजित करना पड़ा है. अब जब सीयूईटी के सभी चरणों की परीक्षाएं समाप्त हो गईं है, तो सीयूईटी रिजल्ट का इंतजार शुरू हो गया है. 

Advertisement

NEET UG 2023: नीट यूजी काउंसलिंग के शुरू होने से पूर्व जानिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए कितने मार्क्स की होगी जरूरत 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?
Topics mentioned in this article