CTET Admit Card 2024: 7 जुलाई को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस तारीख तक जारी होंगे 

CTET Exam 2024: सीटीईटी 2024 परीक्षा 7 जुलाई को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, जिसके लिए सीबीएसई बोर्ड ने सारी तैयारी कर ली है. सीटीईटी (CTET 2024) एडमिट कार्ड 5 जुलाई को जारी किए जाएंगे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
C
नई दिल्ली:

CBSE CTET July 2024 Admit Card: 7 जुलाई को सीटीईटी यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए सीबीएसई बोर्ड ने सारी तैयारी कर ली है. बोर्ड जल्द ही सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड (CTET Admit Card 2024) जारी करेगा. उम्मीद है कि सीटीईटी जुलाई 2024 के लिए एडमिट कार्ड 5 जुलाई को जारी किया जाएगा. हालांकि बोर्ड ने सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 रिलीज डेट को लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं की है. शेड्यूल के अनुसार सीबीएसई सीटीईटी 2024 परीक्षा 7 जुलाई को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे सीटीईटी जुलाई 2024 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग करना होगा. 

CBSE बोर्ड ने स्टूडेंट्स को फिर चेताया, भ्रामक जानकारी देने वाले वेबसाइट्स और ऑनलाइन पोर्टल से दूर रहें 

सीटीईटी एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र का नाम, पेपर का समय और अन्य विवरण दर्ज होंगे. यह परीक्षा में भाग लेने के लिए सबसे अहम डॉक्यूमेंट्स है, जिसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी. सीबीएसई सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड जारी करने से पहले एग्जाम सिटी स्लिप जारी करेगा. सीटीईटी 2024 एग्जाम सिटी स्लिप के जरिए उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्र के स्थान की जानकारी प्राप्त होगी. 

MHT CET Result 2024: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट की तारीख रीवाइज्ड, नतीजे इस तारीख तक

सीबीएसई सीटीईटी 2024 परीक्षा का 136 शहरों में किया जाएगा. यह परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा. इसमें पास करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने होंगे.

Advertisement

CTET 2024 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें | How to download CTET admit card 2024?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

  • इसके बाद होमपेज पर 'सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024' नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.

  • यह आपको लॉगिन विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा, जहां आपको अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करनी होगी.

  • अब सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

  • अंत में एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर प्रिंट निकाल लें. 

NIOS कक्षा 10वीं, 12वीं पब्लिक एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, साल के अंत में होंगी परीक्षाएं 

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article