छत्तीसगढ़: कल से खुलेंगे कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

राज्य सरकार ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सोमवार से फिर से शुरू होंगी. शनिवार को रायपुर में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

राज्य सरकार ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सोमवार से फिर से शुरू होंगी.
शनिवार को रायपुर में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ऑफलाइन या भौतिक कक्षाएं भी सोमवार से शुरू होंगी, राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बैठक के बाद कहा.

चौबे ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी सभी कोविड ​​-19 की रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. सरकार ने राज्य में कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया.  बस्तर संभाग के सभी जिलों में एक विशेष बल 'बस्तर फाइटर्स' के गठन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई.

रवींद्र चौबे ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने बेघर लोगों को आवास की सुविधा प्रदान करने के लिए राज्य के सभी जिलों में राजीव नगर आवास योजना को लागू करने का निर्णय लिया है.

योजना के तहत, सरकारी जमीन छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड को 1 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से उपलब्ध कराई जाएगी और सभी शहरी, अर्ध-शहरी और प्रमुख शहरों में एक लाख आवासीय भवन बनाए जाएंगे.

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?
Topics mentioned in this article