CA Result 2024: सीए फाइनल और इंटरमीडिएट रिजल्ट, 5 जुलाई को, आईसीएआई के सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने की पुष्टि

ICAI CA Inter, Final Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (ICAI), सीए इंटर और सीए फाइनल परीक्षा के नतीजे 5 जुलाई को घोषित कर सकता है. आईसीएआई के सेंट्रल काउंसिल मेंबर (CCM) धीरज खंडेलवाल ने 'एक्स' पर यह जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C
नई दिल्ली:

ICAI CA Inter, Final Result 2024 Date: सीए इंटर और फाइनल रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (ICAI), सीए इंटर और सीए फाइनल परीक्षा के नतीजे 5 जुलाई को घोषित कर सकता है. आईसीएआई के सेंट्रल काउंसिल मेंबर (CCM) धीरज खंडेलवाल ने 'एक्स' पर यह जानकारी दी. उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट  icai.org के माध्यम से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल रिजल्ट की जांच के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग करना होगा. 

CSIR UGC NET 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा की नई तारीख, अगले दो दिन में हो सकती है जारी, लेटेस्ट अपडेट 

धीरज खंडेलवाल अपने लेटेस्ट पोस्ट में कहा,  "सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह में ही आ सकता है. हमारी काउंसिल की बैठक 2 और 3 जुलाई को है, इसलिए संभवतः 5 जुलाई को रिजल्ट घोषित किया जाएगा."

UGC NET 2024 परीक्षा कल, 360 परीक्षा केंद्रों पर तैयारी पूरी, नेट परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी 

आईसीएआई ने सीए यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल परीक्षा 2024 का आयोजन 2 मई से किया था. सीए फाइनल परीक्षा 2, 4, 6 मई को परीक्षा ग्रुप 1 के लिए, 8, 10, 12 मई को परीक्षा ग्रुपर 2 के लिए आयोजित की गई थी. वहीं सीए इंटर परीक्षा ग्रुप 1 और 2 के लिए 3 मई से 13 मई तक चली थी.

NEET 2024: नीट यूजी और नीट पीजी की परीक्षाएं एक ही दिन, दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, लेटेस्ट

Advertisement

सीए की परीक्षा में पासिंग क्राइटेरिया की बात करें तो उम्मीदवार को दोनों समूहों में एक साथ उत्तीर्ण होना चाहिए. एक बार में प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने वाले तथा प्रत्येक समूह के सभी पेपरों के कुल योग में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा.
 

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article