शैक्षणिक सत्र 2024-25 से मेडिकल कॉलेजों की रेटिंग शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर होगी

Medical College Latest: राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) ने जुलाई में चिकित्सा संस्थानों की रेटिंग का आकलन करने के लिए भारतीय गुणवत्ता परिषद (क्यूसीआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शैक्षणिक सत्र 2024-25 से मेडिकल कॉलेजों की रेटिंग शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर होगी
नई दिल्ली:

Medical College Latest: अगले सत्र से मेडिकल कॉलेजों की रेटिंग शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर की जाएगी. राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) के एथिक्स एंड मेडिकल रजिस्ट्रेशन बोर्ड के सदस्य डॉ. योगेन्द्र मलिक ने यह जानकारी दी. शैक्षणिक सत्र 2024-25 से देश के सरकारी और निजी, दोनों तरह के मेडिकल कॉलेज को उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर रेटिंग दी जाएगी. राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) ने जुलाई में चिकित्सा संस्थानों की रेटिंग का आकलन करने के लिए भारतीय गुणवत्ता परिषद (क्यूसीआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे.

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जारी किया नोटिस, बताया स्कूलों से हो रही ये गलती

एनएमसी के चिकित्सा पंजीकरण बोर्ड के सदस्य डॉ. योगेन्द्र मलिक ने मंगलवार को कहा कि वर्तमान में केवल सरकारी मेडिकल कॉलेज ही राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) में भाग लेने के लिए बाध्य हैं. 

Board Exams 2024: साल में दो बार होंगी बोर्ड परीक्षा, कक्षा 11वीं-12वीं के विद्यार्थियों को पढ़नी होंगी दो भाषाएं : केंद्र

डॉ. योगेन्द्र मलिक ने कहा कि क्यूसीआई उत्पादों और सेवाओं के स्वतंत्र तृतीय-पक्ष मूल्यांकन के लिए एक तंत्र प्रदान करता है और इसका उद्देश्य गुणवत्ता को बढ़ावा देना है.

MBBS पासिंग मार्क्स 40% करने का फैसला, एनएमसी ने वापस लिया, पूर्व पासिंग क्राइटेरिया बहाल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव को लेकर Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान