ADVERTISEMENT

बढ़त के साथ शेयर बाजार के दोनों सूचकांकों में कारोबार

देश के शेयर बाजार आज मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों  ही में तेजी दिख रही है. सेंसेक्स सुबह करीब 100 तेजी के साथ कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी में 36 अंक की तेजी दिख रही है. सेंसेक्स 62531 पर और निफ्टी 18524 पर कारोबार कर रहा है . निफ्टी 50 में 40 शेयरों में तेजी दिख रही जबकि 10 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:10 AM IST, 02 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के शेयर बाजार आज मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों  ही में तेजी दिख रही है. सेंसेक्स सुबह करीब 100 तेजी के साथ कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी में 36 अंक की तेजी दिख रही है. सेंसेक्स 62531 पर और निफ्टी 18524 पर कारोबार कर रहा है . निफ्टी 50 में 40 शेयरों में तेजी दिख रही जबकि 10 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है. निफ्टी में जिन शेयरों में तेजी दिख रही है उनमें HEROMOTOCO, HINDALCO, BRITANNIA, KOTAKBANK, TATASTEEL के शेयर शामिल हैं. इसके साथ ही जिन शेयरों में नुकसान दिख रहा है उनमें HDFCLIFE, CIPLA, COALINDIA, SUNPHARMA, HDFC के शेयर शामिल हैं. 

बता दें कि घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच लगातार दूसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 194 अंक टूटकर बंद हुआ था . वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच बैंक, धातु और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार नुकसान में रहा था . तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स शुरू में बढ़त के साथ खुला. लेकिन अंत में 193.70 अंक यानी 0.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,428.54 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान एक समय यह 263.1 अंक तक लुढ़क गया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 46.65 अंक यानी 0.25 की गिरावट के साथ 18,487.75 अंक पर बंद हुआ था.

सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल 3.42 प्रतिशत और कोटक महिंद्रा बैंक 3.31 प्रतिशत नीचे आया था. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और मारुति भी प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे.

दूसरी तरफ, लाभ में रहने वाले शेयरों में टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान यूनीलिवर, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, नेस्ले, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, विप्रो, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक शामिल रहे थे. .
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT