ADVERTISEMENT

जीएसटी के तहत अक्तूबर में जमा हुआ 95,000 करोड़ का राजस्व : सुशील मोदी

माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत अक्तूबर में राजस्व के रूप में 95,131 करोड़ रुपए जमा हुए. इसके अलावा राज्यों के राजस्व में औसत कमी गिरकर 17.6 प्रतिशत पर आ गई है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी04:34 AM IST, 19 Nov 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत अक्तूबर में राजस्व के रूप में 95,131 करोड़ रुपए जमा हुए. इसके अलावा राज्यों के राजस्व में औसत कमी गिरकर 17.6 प्रतिशत पर आ गई है. बिहार के उप मुख्यमंत्री और जीएसटी नेटवर्क पर मंत्रियों के समूह (जीओएम) के अध्यक्ष सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को यह बात कही. जीएसटी के तहत सितंबर महीने में सरकार का राजस्व संग्रह 93,141 करोड़ रुपये था. जीओएम के प्रमुख सुशील मोदी ने कहा कि सभी राज्यों के राजस्व में अगस्त महीने में औसत कमी 28.4 प्रतिशत थी, जो अक्तूबर में कम होकर 17.6 प्रतिशत पर आ गई है.

यह भी पढ़ें : GST दरों में कटौती के बाद कंपनियों को नए MRP स्टीकर लगाने के लिए दिसंबर तक का वक्त

मंत्रियों के समूह की बैठक के बाद यहां उन्होंने संवाददातों से कहा, 'यह अच्छा संकेत है, जो दर्शाता है कि व्यवस्था धीरे-धीरे स्थिर हो रही है.' मूल्य के आधार पर, अगस्त में राज्यों के राजस्व में 12,208 करोड़ रुपए की कमी हुई थी, जो अक्तूबर में 7,560 करोड़ रुपए रह गई.

VIDEO : अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज़ ने 13 साल बाद भारत की रेटिंग में किया सुधार​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT