Stock Market Today: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 700 लुढ़का, निफ्टी 25,100 से नीचे फिसला

Stock Market Today: अमेरिका में कमजोर मैन्युफैक्चरिंग डेटा जारी होने के बाद ग्लबोल मार्केट में भारी बिकवाली देखने को मिली है, जिसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

आज, 4 सितंबर 2024 को, भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है. शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान पर खुले हैं. प्री-ओपनिंग में  बीएसई सेंसेक्स में 709.94 अंकों की भारी गिरावट देखी गई है और यह 81,845.50 के स्तर पर आ गया. वहीं,  निफ्टी 50 इंडेक्स भी 189.90 अंकों की गिरावट के साथ 25,089.95 के स्तर पर खुला है.

अमेरिका में कमजोर मैन्युफैक्चरिंग डेटा जारी होने के बाद ग्लबोल मार्केट में भारी बिकवाली देखने को मिली है, जिसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है.

शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी

शुरुआती कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है. सुबह 9:18 बजे सेंसेक्स 581.03 अंकों की गिरावट के साथ 81,974.41 के स्तर पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी  187.75 अंकों की गिरावट के साथ 25,092.10 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

लगभग सभी सेक्टरों में गिरावट का ट्रेंड

शेयर बाजार के लगभग सभी सेक्टरों में गिरावट का ट्रेंड देखा जा रहा है. गिरावट का सबसे ज्यादा असर आईटी, ऑटो, पीएसयू बैंक, फिन सर्विस, मेटल, रियल्टी, एनर्जी, प्राइवेट बैंक और इन्फ्रा इंडेक्स पर देखा जा रहा है. मीडिया इंडेक्स में ही हरे निशान में कारोबार हो रहा है.

बीएसई पर लिस्टेड टॉप-30 स्टॉक्स में से केवल एशियन पेंट्स और सन फार्मा ही बढ़त दर्ज कर रहे हैं. वहीं, जेएसडब्ल्यू स्टील, इन्फोसिस और टेक महिंद्रा जैसे अन्य प्रमुख स्टॉक्स में भारी गिरावट देखी जा रही है.

सितंबर का महीना ग्लोबल बाजारों के लिए कमजोर

बाजार के जानकारों का कहना है कि सितंबर का महीना आमतौर पर ग्लोबल बाजारों के लिए कमजोर रहता है. कल अमेरिका में मैन्युफैक्चरिंग के आंकड़े कमजोर आने के कारण बड़ी गिरावट हुई, जिसका असर भारत के साथ वैश्विक बाजारों पर देखा जा रहा है. भारत में फिलहाल बुल मार्केट चल रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल
Topics mentioned in this article