Intel ने संतोष विश्वनाथन को भारतीय बिजनेस के लिए कंपनी का MD किया नियुक्त

इंटेल ने एसएमजी एशिया पैसेफिक और जापान (एपीजे) के महाप्रबंधक (जीएम) के रूप में हंस चुआंग की नियुक्ति की भी घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कंप्यूटर चिप विनिर्माता इंटेल ने संतोष विश्वनाथन को भारत के लिए कंपनी का प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है.विश्वनाथन करीब 21 वर्ष से इंटेल से जुड़े हैं.

इंटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘ इंटेल ने इस साल मार्च में भारत की तीव्र वृद्धि तथा व्यावसायिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए अपने एसएमजी (बिक्री, विपणन और संचार समूह) संगठन के भीतर उसे एक अलग क्षेत्र के तौर पर मान्यता देने की घोषणा की थी. संतोष विश्वनाथन नवगठित भारत क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे. वह इसके उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक होंगे..''

संतोष विश्वनाथन ने जुलाई 2022 में भारतीय बाजार के लिए उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला था. अब इंटेल ने भारत को एक अलग क्षेत्र के रूप में विकसित किया है. कंपनी ने एसएमजी एशिया पैसेफिक और जापान  (एपीजे) के महाप्रबंधक (जीएम) के रूप में हंस चुआंग की नियुक्ति की भी घोषणा की.

इंटेल ने कहा,  हंस चुआंग एपीजे क्षेत्र में इंटेल के समग्र व्यवसाय के लिए जिम्मेदार होंगे, जिसमें राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देना, नए अवसर पैदा करने के लिए स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र के साथ जुड़ना और मौजूदा ग्राहक और भागीदार संबंधों को मजबूत करना शामिल है.
 

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India
Topics mentioned in this article