भारत उत्पादन और निर्यात के लिए एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म बन गया है: NDTV वर्ल्ड समिट में सुनील मित्तल

सुनील मित्तल के मुताबिक, मोबाइल नेटवर्क की क्वालिटी के मामले में हम अमेरिका, यूके और यूरोप से काफी आगे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Sunil Bharti Mittal At NDTV World Summit: सुनील मित्तल ने आगे कहा कि सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश को प्रोत्साहित किया जा रहा है.
नई दिल्ली:

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के प्रमुख सुनील भारती मित्तल ने सोमवार को 'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट-2024' में भाग लिया. इस दौरान सुनील मित्तल ने कहा कि भारत एक ऐसा देश बन गया है, जहां आप स्थानीय स्तर पर उत्पादन, उपयोग और निर्यात कर सकते हैं.उन्होंने आगे कहा कि भारत से बहुत सारी कंपनियां वैश्विक स्तर पर उभर रही हैं. मौजूदा समय में देश की 95 प्रतिशत जनता को अच्छी क्वालिटी सिग्नल मिल रहे हैं. इसके कारण देश को डिजिटल की तरफ ले जाने में मदद मिली है.

सुनील मित्तल के मुताबिक, मोबाइल नेटवर्क की क्वालिटी के मामले में हम अमेरिका, यूके और यूरोप से काफी आगे हैं.

पश्चिमी देश भी निजी निवेश को कर रहे हैं पसंद

'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट-2024' में बोलते हुए मित्तल ने कहा कि हमारे पड़ोसियों के विपरीत भारत के पैसे का वैश्विक मंच पर स्वागत किया जाता है.सुनील मित्तल ने आगे कहा कि चीन के निवेशों को ब्लॉक किया जा रहा है. पश्चिमी देश भी निजी निवेश को पसंद कर रहे हैं. हम देख रहे हैं कि भारत से जीएमआर एयरपोर्ट्स और अदाणी वैश्विक स्तर पर जा रहे हैं.

देश में विकसित करना होगा सिंगापुर और जापान जैसे इन्फ्रास्ट्रक्टर

टेलीकॉम कारोबारी ने कहा कि हमें अपने देश में सिंगापुर और जापान जैसे इन्फ्रास्ट्रक्टर को विकसित करना होगा. सभी निवेशकों के लिए नीति का पूर्वानुमान आवश्यक है. पिछले दशक में हमने अधिक स्थिरता देखी है, नियम सरल हुए हैं.उन्होंने आगे कहा कि सभी उद्योगपतियों को पता है कि देश में खपत बढ़ने जा रही है.

सुनील मित्तल ने आगे कहा कि सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश को प्रोत्साहित किया जा रहा है. एयरटेल की ओर से 30,000-35,000 करोड़ रुपये डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर खर्च किए जा रहे हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर उन्होंने कहा कि यह अर्थव्यवस्था, राजनीति और भू-राजनीति के लिए काफी प्रमुख होने वाला है. एआई का दुरुपयोग भी होगा, हमें और अधिक सतर्क रहना होगा.
 

Featured Video Of The Day
Maratha Reservation का चेहरा बने Manoj Jarange Patil का मराठा बहुल सीटों पर लड़ने का एलान