Bajaj Housing Finance ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, IPO लिस्टिंग के साथ ही बनीं देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी

Bajaj Housing Finance IPO: शेयर भाव में जोरदार तेजी आने से कारोबार के अंत में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) 1,37,406.09 करोड़ रुपये रहा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड सोमवार को शेयर बाजार में लिस्टिंग (Bajaj Housing Finance IPO Listing) के दिन ही करीब देश की सबसे मूल्यवान हाउसिंग फाइनेंस कंपनी बन गई. बीते दिन बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर (Bajaj Housing Finance shares listing) की बाजार में शुरुआत काफी अच्छी रही.

कंपनी का शेयर पहले दिन के कारोबार में 70 रुपये के इश्यू प्राइस से करीब 136 प्रतिशत चढ़कर 165 रुपये के भाव पर बंद हुए.

शेयर में जोरदार तेजी से मार्केट कैप 1,37,406.09 करोड़ रुपये हुआ

शेयर भाव में जोरदार तेजी आने से कारोबार के अंत में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) 1,37,406.09 करोड़ रुपये रहा. इसके साथ ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस देश की सबसे मूल्यवान आवास वित्त कंपनी बन गई.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने  HUDCO, LIC और PNB को पीछे छोड़ा

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (हुडको) 49,476.96 करोड़ रुपये के बाजार मूल्यांकन के साथ दूसरे स्थान पर है. इसके बाद एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 37,434.54 करोड़ रुपये के मूल्यांकन के साथ तीसरे और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 27,581.41 करोड़ रुपये मूल्यांकन के साथ चौथे स्थान पर है.

Bajaj Housing Finance का IPO अंतिम दिन 63.60 गुना सब्सक्राइब

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के 6,560 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली के अंतिम दिन 11 सितंबर को 63.60 गुना सब्सक्राइब किया गया. इश्यू के लिए प्राइस बैंड 66-70 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.शेयर बिक्री भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के अनुपालन में की गई थी.

इसके मुताबिक, अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के लिए सितंबर, 2025 तक शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होना आवश्यक है.यह फर्म आवासीय और वाणिज्यिक संपत्तियों की खरीद और नवीनीकरण के लिए वित्त मुहैया कराती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News