Apple WWDC 2024 में AI अपडेट सहित कई नए प्रोडक्ट होंगे लॉन्च, Google और Microsoft को टक्कर देने की तैयारी

Apple WWDC 2024: जानकारी के मुताबिक, डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में एप्पल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में एआई को जोड़ सकता है. इसके अलावा सिरी के उपयोग बढ़ाने को लेकर भी ध्यान हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
WWDC 2024 को 10 से 14 जून, 2024 तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

एप्पल की एनुएल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (Apple WWDC 2024) आज यानी सोमवार, 10 ptv से शुरू होने जा रही है. माना जा रहा है कि इस बार कई नए फीचर्स के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर कंपनी का फोकस हो सकता है. डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी (WWDC 2024) एक ईवेंट है, जहां एप्पल की ओर से अपने प्रोडक्ट्स के लिए नए सॉफ्टवेयर और फीचर्स को पेश किया जाता है.

आईफोन के लिए iOS 18 पेश होने की उम्मीद

इस साल उम्मीद की जा रही है कि आईफोन के लिए आईओएस 18 पेश किया जा सकता है. इसके अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम का भी अपटेड आ सकता है.

'एप्पल इंटेलिजेंस' फीचर्स लाने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक, डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में एप्पल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में एआई को जोड़ सकता है. इसके अलावा सिरी के उपयोग बढ़ाने को लेकर भी ध्यान हो सकता है. कंपनी इसमें लार्ज लैंग्वेज मॉडल जोड़ सकती है, जिससे यह यूजर्स की ओर से पूछे गए सवालों का आसानी से जवाब दे पाए. एप्पल अपने इन एआई फीचर्स को 'एप्पल इंटेलिजेंस' फीचर्स नाम दे सकता है और अपने सभी ऐप्स में जोड़ सकता है.

watchOS 11 में भी  मिल सकते हैं कई अपडेट्स 

माना जा रहा है कि आने वाले आईओएस 18 में एआई फीचर्स को जोड़कर एप्पल अन्य कंपनियों जैसे गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है.इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि iOS 18  में आने वाले सभी फीचर्स आईपैडओएस 18 में भी देखने को मिल सकते हैं. watchOS 11 में भी कई अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं.

एप्पल विजनओएस का नया वर्जन भी बाजार में उतार सकता है. विजनओएस का उपयोग एप्पल के वीआर हैंडसेट में किया जाता है.

दुनिया भर के डेवलपर्स के लिए WWDC 2024 खास इवेंट

WWDC 2024 को 10 से 14 जून, 2024 तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. यह दुनिया भर के डेवलपर्स के लिए एक फेमस इवेंट है. डेवलपर्स Apple Developer वेबसाइट के माध्यम से इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.आप WWDC 2024 के बारे में अधिक जानकारी Apple Developer वेबसाइट https://developer.apple.com/ पर पा सकते हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में सत्संग में 87 लोगों की मौत, हादसे की जांच के लिए CM Yogi ने कमेटी बनाई
Topics mentioned in this article