विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2024

अपनी टीम का घर चलता रहे, उन्हें पैसों की तंगी ना हो...रोहित शेट्टी ने बस इसलिए बनाई थी ये फिल्म

ये फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकामयाब रही. हालांकि शेट्टी ने अपनी फिल्म को रिजेक्ट करने के लिए दर्शकों की तरफ कोई नाराजगी जाहिर नहीं की.

अपनी टीम का घर चलता रहे, उन्हें पैसों की तंगी ना हो...रोहित शेट्टी ने बस इसलिए बनाई थी ये फिल्म
रोहित शेट्टी
नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी की कॉमेडी-ड्रामा 'सर्कस' जो कोविड के दौरान बनी थी और 2022 में रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. दर्शकों ने बतौर लीड एक्टर रणवीर सिंह की इस फिल्म को उसके औसत कंटेंट के चलते रिजेक्ट कर दिया. हाल में रोहित शेट्टी ने इस पर बात की और कहा कि अगर आज उन्हें ऑप्शन दिया जाए तो वह सर्कस नहीं बनाएंगे. उनका कहना है कि उन्होंने इसे महामारी के दौरान केवल यह अपनी टीम के लिए कामकाज का जुगाड़ बनाए रखने के लिए ये फिल्म बनाई थी ताकि उन्हें कुछ काम मिले और वे बेकार ना बैठें.

रोहित शेट्टी ने बताया कि रणवीर सिंह के डबल रोल वाली ये फिल्म बनाना कितना 'मुश्किल' था. उन्होंने एएनआई को बताया, “यह कोविड के दौरान बनाई गई थी जब चीजें बदल रही थीं. आज अगर मुझे वो टॉपिक बनाना पड़े तो मैं उसे नहीं छूऊंगा. सूर्यवंशी रिलीज नहीं हुई थी 'इंडियन पुलिस फोर्स' शुरू होने वाली थी और हमारे पास आठ महीने का ब्रेक था क्योंकि कोविड चल रहा था तो हमें क्या करना चाहिए? हमारे वर्कर घर पर बैठे थे और हमारे पास काफी लंबे समय से यह स्क्रिप्ट थी. एक सिंपल छोटी सी फिल्म. मैंने सोचा, 'चलो बना देते हैं. टीम भी बिजी रहेगी और हम भी बिजी रहेंगे. यह एक स्टूडियो-बेस्ड फिल्म थी जिसमें कोई कार नहीं उड़ रही थी, कोई एक्शन नहीं था, कोई एक्शन पैक्ड एंट्री नहीं थी और सब कुछ था."

कोविड के दौरान शेट्टी सिनेमाघरों के फिर से खुलने का इंतजार कर रहे थे ताकि वह सूर्यवंशी को सिनेमाघरों में रिलीज कर सकें. इसी बीच उन्होंने सर्कस की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया. शेट्टी ने शेयर किया, "हमने जूम पर काम करना शुरू किया और कुछ स्क्रिप्ट लिखीं."

उन्होंने आगे कहा, "कोविड के दौरान लगी रिस्ट्रिक्शन में ढील के बाद सर्कस पहली फिल्म थी जो शुरू हुई थी. बहुत खर्चा हुआ हमारा, क्योंकि हर हफ्ते ब्लड टेस्ट, हर हफ्ते कोविड टेस्ट, जिनमें एंटीबॉडीज हैं उन्हें सामने रखें और जिनके पास एंटीबॉडीज नहीं हैं उन्हें सेट से दूर रखा जाए. सर्कस पर काम करना बहुत मुश्किल था. हम सभी सूर्यवंशी का इंतजार कर रहे थे और यह केवल एक सिंपल कहानी थी जो मैं बना सकता था. मैंने सोचा, 'ये बना देते हैं कम से कम टीम का घर चलेगा और मेरी टीम बिजी रहेगी."

फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकामयाब रही. हालांकि शेट्टी ने अपनी फिल्म को रिजेक्ट करने के लिए दर्शकों की तरफ कोई नाराजगी जाहिर नहीं की. उन्होंने कहा, "दर्शकों ने मुझे बहुत प्यार दिया है और अगर उन्हें लगा कि कुछ गलत है तो जरूर कुछ गलत होगा. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता. कहानी लोगों को पसंद नहीं आई होगी.”

रोहित शेट्टी फिलहाल अपनी 'सिंघम अगेन' पर काम कर रहे हैं. फिल्म में अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, रणवीर सिंह और दूसरे कई बड़े नाम हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
60 से 80 के दशक में पॉपुलर चाइल्ड एक्ट्रेस थी ये बच्ची, सुनील दत्त से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ किया काम, अब पहचानना होगा मुश्किल
अपनी टीम का घर चलता रहे, उन्हें पैसों की तंगी ना हो...रोहित शेट्टी ने बस इसलिए बनाई थी ये फिल्म
कंगुआ के बाद इस फिल्म में बॉबी देओल की धांसू एंट्री, साउथ एक्टर की आखिरी फिल्म में होगा सुपरस्टार से मुकाबला
Next Article
कंगुआ के बाद इस फिल्म में बॉबी देओल की धांसू एंट्री, साउथ एक्टर की आखिरी फिल्म में होगा सुपरस्टार से मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com