'पद्मावती' के बाद अब अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्‍म के खिलाफ याचिका दर्ज

इस फिल्‍म पर रोक लगाने की मांग गुजरात चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के गुजरात में प्रभावी होने के आधार पर की है. फिल्म 17 नवंबर को रिलीज होने जा रही है.

'पद्मावती' के बाद अब अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्‍म के खिलाफ याचिका दर्ज

खास बातें

  • गुजरात के वकील भाविक सोमानी ने दर्ज की हाईकोर्ट में PIL
  • गुजरात चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के उल्‍लंघन की दलील
  • 17 नवंबर को रिलीज होगी अरविंद केजरीवाल की फिल्‍म
नई दिल्‍ली:

पिछले कुछ दिनों से देशभर में संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' का जमकर विरोध हो रहा है. 'पद्मावती' के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्‍म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' पर भी प्रतिबंध की गाज गिर सकती है. दरअसल गुजरात में इस फिल्‍म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग उठी है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार केजरीवाल पर बनी फिल्‍म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की गई है. यह पीआईएल गुरुवार को दाखिल की गई. गुजरात विधानसभा के चुनाव दिसंबर में हैं और राज्य में आदर्श आचार संहिता मौजूदा समय में प्रभावी है.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्‍म नवंबर में होगी रिलीज, देखें Trailer

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार वकील भाविक सोमानी ने गुजरात उच्च न्यायालय में पीआईएल दाखिल की है. उन्होंने न्यायालय से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की है. उन्होंने यह मांग गुजरात चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के गुजरात में प्रभावी होने के आधार पर की है. उन्होंने कहा कि फिल्म 17 नवंबर को रिलीज होने जा रही है.

 
arvind kejriwal kumar vishwas afp 650

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में ऑड-ईवन लागू होगा या नहीं, NGT में आज फिर होगी सुनवाई

सोमानी ने भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंनेकहा है कि फिल्‍म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' आचार संहिता का उल्लंघन करती है. सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात में 25 सीटों पर लड़ने की संभावना है. गुजरात में चुनाव 9 व 14 दिसंबर को होने हैं. इस 100 मिनट के वृत्तचित्र का ट्रेलर सोशल मीडिया पर जारी हो चुका है. वकील ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि वह देखे कि फिल्म इंटरनेट पर वायरल न हो क्योंकि यह प्रचार का एक महत्वपूर्ण माध्यम है और यह बड़े स्तर पर मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है.

यह है दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्‍म का ट्रेलर:



यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल की फिल्‍म का Trailer रिलीज, भ्रष्‍टाचार के अरोपों से लेकर दिल्‍ली की जीत- सब कुछ है इसमें

बता दें कि भारत में पहले ही इस फिल्‍म पर सेंसर बोर्ड की लंबे समत तक नजर टेड़ी रही थी और इस फिल्‍म को यहां रिलीज नहीं होने दिया गया था. ‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ नाम की इस डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म का निर्माण विनय शुक्‍ला और खुशबू रांका ने किया है. इसे हाल ही में सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल सका है. दरअसल  इस फिल्म पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी को ऐतराज था. उन्होंने फिल्म रिलीज करने के लिए फिल्म निर्माताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लाने को कहा था. अंत में, फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण ने फिल्म को मंजूरी दे दी. ये फिल्म भारत में 17 नवंबर को रिलीज होगी और इसे अमेरिकी मीडिया कंपनी वाइस रिलीज करेगी.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

VIDEO: प्रदूषण पर सियासत : इशारों-इशारों में अमरिंदर का केजरीवाल से मुलाक़ात से इनकार



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com