90 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख खान की इन 5 मूवी ने कभी नहीं देखा थियेटर का चेहरा, एक तो है हॉलीवुड फिल्म

90 से ज्यादा फिल्में कर चुके शाहरुख खान के करियर में कुछ फिल्में ऐसी भी रही हैं जो बनी तो सही लेकिन कभी थियेटर तक नहीं पहुंच सकीं. इसमें न सिर्फ बॉलीवुड की बल्कि हॉलीवुड की मूवी भी शामिल है.

90 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख खान की इन 5 मूवी ने कभी नहीं देखा थियेटर का चेहरा, एक तो है हॉलीवुड फिल्म

शाहरुख खान की ये 5 फिल्में कभी नहीं हुई रिलीज

खास बातें

  • शाहरुख खान के लिए 2023 रहा खास
  • पठान, जवान और डंकी की है बॉक्स ऑफिस पर चर्चा
  • थियेटर में कभी रिलीज नहीं हुई शाहरुख खान की 5 फिल्में
नई दिल्ली:

मोहब्बत के बादशाह शाहरुख खान का साल 2023 में जादू देखने को मिला. पहले पठान तो अब जवान ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रखी है. जबकि डंकी की रिलीज डेट की चर्चा जोरों पर है. किंग खान की फिल्मों से बॉक्स ऑफिस ने भी गहरी मोहब्बत निभाई है. चंद फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो शाहरुख खान की अधिकांश फिल्में ऐसी रही हैं जो थियेटर में लगीं. दर्शकों की जबरदस्त भीड़ को खींचने में कामयाब रहीं और सुपर हिट भी रहीं. ये क्रेज न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी खूब रहा. 90 से ज्यादा फिल्में कर चुके शाहरुख खान के करियर में कुछ फिल्में ऐसी भी रही हैं जो बनी तो सही लेकिन कभी थियेटर तक नहीं पहुंच सकीं. इसमें न सिर्फ बॉलीवुड की बल्कि हॉलीवुड की मूवी भी शामिल है.

रक्षक

रक्षक नाम की मूवी की शूटिंग 2001 में शुरू हुई. शाहरुख खान के साथ साथ इस फिल्म में दर्शकों को एक बार फिर अमिताभ बच्चन भी देखने को मिलते. एक्ट्रेस होतीं जूही चावला. लेकिन कुछ अज्ञात कारणों के चलते ये मूवी बंद हो गई.

अहमक

इस नाम की फिल्म तो बनकर पूरी तरह तैयार हो चुकी थी. ये साल 1999 की बात है. उस वक्त फिल्म न सिर्फ पूरी बनी बल्कि उसे कुछ फिल्म फेस्टिवल में दिखाया भी गया. लेकिन ये फिल्म कभी थियेटर नहीं पहुंच सकी.

एक्सट्रीम सिटी

बॉलीवुड की जान शाहरुख खान हॉलीवुड मूवी के लिए भी शूट कर चुके हैं. साल 2011 में उन्होंने हॉलीवुड मूवी एक्सट्रीम सिटी में काम किया. फिल्म में उनके साथ लियोनार्डो डिकैप्रियो भी थे. लेकिन फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी.

शिखर

फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई इस फिल्म को शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को लेकर बनाना चाहते थे. हालांकि शाहरुख खान फिल्म में कुछ बदलाव चाहते थे. लेकिन सुभाष घई उसके लिए राजी नहीं हुए. जिसके चलते शाहरुख खान ने फिल्म छोड़ दी, बाद में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना के साथ सुभाष घई ने इस फिल्म को ताल के नाम से बनाया, जो काफी हिट रही.

किसी से दिल लगाके देखो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फिल्म की शूटिंग भी आधी से ज्यादा हो चुकी थी. पर कुछ कारणों के चलते शूटिंग रोक दी गई और फिल्म पूरी ही नहीं हो सकी.