हथिनी और उसके बच्चे पहुंचे रेलवे स्टेशन, करने लगे पटरियां पार, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जताया दुख

बॉलीवुड एक्ट्रेस एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने इस फोटो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.उनकी पोस्ट पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

हथिनी और उसके बच्चे पहुंचे रेलवे स्टेशन, करने लगे पटरियां पार, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जताया दुख

एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने शेयर की पोस्ट

नई दिल्ली:

इंसान के विकास कार्य बहुमूल्य वन्यजीवों को लगातार प्रभावित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर रोजाना कई ऐसी तस्वीरें या वीडियो सामने आते हैं, जिसमें इंसान के विकास कार्यों की वजह से वन्यजीवों पर भारी मुसीबत पड़ जाती हैं. ऐसी ही एक तस्वीर को बॉलीवुड एक्ट्रेस एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने शेयर किया है, जो किसी को भी विचलित कर सकता है. दरअसल, एमी जैक्सन (Amy Jackson) द्वारा शेयर किए गए फोटो में देखा जा सकता है कि हाथी और उसके बच्चे रेल की पटरियों (Elephant Crossed Rail Tracks) को पार करते दिख रहे हैं.

एमी जैक्सन (Amy Jackson) की पोस्ट पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. फैन्स के साथ-साथ सेलेब्स भी इस तरह के दृश्य पर चिंता जता रहे हैं. एमी ने फोटो के कैप्शन में लिखा: "मानव-वन्यजीव संघर्ष की सच्चाई को कड़ी चोट. हमारी पारंपरिक आदतों, औद्योगीकरण और विकास से अभिभूत होने के कारण हाथियों को खतरनाक स्थितियों में डाल दिया जाता है. इससे उनके जीवन पर भी खतरा मंडराता है. @ coexistence.story एक नया अभियान है, जिसमें आप ना सिर्फ लुप्तप्राय हाथियों के बारे में जानेंगे बल्कि ये भी जानेंगे कि कैसे कि मानव और वन्यजीवों का संघर्ष ग्रामीणों, किसानों और उनकी पहले से ही समस्याग्रस्त आजीविका के लिए खतरा है. हम सभी प्रकृति प्रकृति के साथ सामंजस्य स्थापित करने में अपनी भूमिका निभा सकते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने 2010 में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म 'एक दीवाना था', 'सिंह इज ब्लिंग', 'फ्रीकी अली' और 'तूतक तूतक तूतिया' जैसी फिल्मों में खूब धमाल मचाया. बॉलीवुड के अलावा एमी जैक्सन ने तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. उन्हें आखिरी बार साउथ सुपर स्टार रजनीकांत के साथ 2.0 फिल्म में नजर आयीं इस फिल्म उनका करेक्टर का नाम नीला था. यह फिल्म हिट साबित हुई. इसके आलावा इसी साल वो साउथ फिल्म The Villain में भी नजर आयी थीं