Anil Kapoor ने अपनी फिटनेस सीक्रेट का किया खुलासा, कही यह बात...

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) के फिटनेस का स्तर कई नौजवानों का लक्ष्य है. उन्हें इंडस्ट्री के सबसे फिट कलाकारों में एक माना जाता है.

Anil Kapoor ने अपनी फिटनेस सीक्रेट का किया खुलासा, कही यह बात...

अनिल कपूर (Anil Kapoor)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) के फिटनेस का स्तर कई नौजवानों का लक्ष्य है. उन्हें इंडस्ट्री के सबसे फिट कलाकारों में एक माना जाता है. अपने फिटनेस सीक्रेट का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा, "मेरे ट्रेनर मेरे वर्कआउट्स को निरंतर बदलते रहते हैं ताकि मेरा शरीर किसी एक विशेष व्यायाम में बेहद सहज न हो पाए. लेकिन उद्देश्य कार्डियो और वेट ट्रेनिंग के बीच एक बेहतर संतुलन रखना है." खान-पान के बारे में पूछने पर अभिनेता ने जवाब दिया, "मैं कोई विशेष डायट प्लान का पालन नहीं करता. मैं वही खाता हूं जो मेरे शरीर के लिए उपयुक्त होता है और आमतौर पर यह स्वास्थ्यवर्धक और सादा खाना होता है."

सपना चौधरी ने अपने नए गाने पर यूं किया धमाकेदार डांस, Video ने मचाई धूम

अनिल कपूर (Anil Kapoor) एक अच्छे धावक भी हैं और अभी कुछ दिनों पहले ही उन्हें जमैका के अनुभवी फर्राटा धावक योहान ब्लेक के हालिया भारत दौरे पर उनसे मिलने का मौका मिला. ब्लेक देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता पैदा करने आए थे. अनिल कपूर ने बताया कि दोनों ने इस दौरान स्वास्थ्य और फिटनेस के अलावा समान पसंद-नापसंद और व्यायाम को लेकर भी बात की. ब्लेक के साथ मिलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं खुद को खुशकिस्मत समझता हूं कि मुझे योहान से मिलने और उनसे काफी कुछ जानने का मौका मिला. वह बेहद पेशेवर हैं."

बॉलीवुड एक्टर बोले- 'अमित शाह ने साफ कहा है कि मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं, तो फिर...'

अस्सी के दशक में जब अनिल कपूर (Anil Kapoor) को स्टारडम मिला तब अभिनेताओं के लिए फिटनेस प्राथमिकता नहीं थी. जब उनसे पूछा गया कि क्या आजकल के अभिनेता स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर अधिक जागरूक हैं? उन्होंने हंसकर इसका जवाब देते हुए कहा, "यह एक सही अवधारणा है. आजकल के युवा स्वास्थ्य और फिटनेस के पीछे के विज्ञान का ज्ञान बखूबी रखते हैं और ऐसे में वे अपने लिए सही का चुनाव करने की बेहतर स्थिति में हैं."

एक्ट्रेस पायल रोहतगी को पुलिस ने हिरासत में लिया, नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का था आरोप

ऐसी कौन सी चीज हैं जो उन्हें उर्जावान बनाती है? इसके जवाब में अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा, "जुनून, कड़ी मेहनत और जिंदगी के प्रति उत्साह." अनिल बॉलीवुड में चार दशक बाद आज भी काफी सक्रिय हैं. इस साल उनकी 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा', 'टोटल धमाल' और 'पागलपंती' रिलीज हुईं. उनकी आगामी फिल्में 'मलंग' और 'तख्त' हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...