क्रिकेट देखने के हैं शौकीन तो इस बार वनडे-टी20 या टेस्ट नहीं बल्कि OTT पर देखें पर ये शानदार मूवीज, क्रिकेट के साथ मिलेगा भरपूर एंटरटेनमेंट

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, अमेजॉन प्राइम वीडियो, सोनी लिव और जी5 पर क्रिकेट से जुड़ी शानदार फिल्में देख सकते हैं. इनमें क्रिकेट के रोमांच के साथ ही मनोरंजन का भी जबरदस्त छौंक है.

क्रिकेट देखने के हैं शौकीन तो इस बार वनडे-टी20 या टेस्ट नहीं बल्कि OTT पर देखें पर ये शानदार मूवीज, क्रिकेट के साथ मिलेगा भरपूर एंटरटेनमेंट

ओटीटी पर मौजूद क्रिकेट बेस्ड सात शानदार फिल्में

नई दिल्ली:

फिल्मों के शौकीनों से कम नहीं है क्रिकेट के चाहने वालों की संख्या. क्रिकेट का क्रेज हमारे देश में दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. शायद यही वजह है कि सिर्फ वनडे, टी20 या टेस्ट मैच ही नहीं क्रिकेट पर बनी फिल्मों को भी खूब पसंद किया जाता है. चाहे वो 1983 में जीते गए वर्ल्ड कप का ऐतिहासिक मैच हो या फिर किसी चहेते क्रिकेटर की बायोपिक. या फिर बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान स्टारर फिल्म लगान. क्रिकेट पर बनी फिल्मों को लोग बहुत ही शौक से देखना पसंद करते हैं. अगर आप क्रिकेट के साथ एंटरटेनमेंट का डबल डोज पाना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन क्रिकेट बेस्ड मूवीज को बिल्कुल भी मिस ना करें.

लगान

अंग्रेजों के खिलाफ क्रिकेट खेलकर लगान हटाने पर बनी आमिर खान की फिल्म 'लगान' एक बहुत ही एंटरटेनिंग और मोटिवेशन देने वाली फिल्म है. क्रिकेट पर बनी यह फिल्म आप नेटफ्लिक्स देख सकते हैं.

'83

2021 दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म '83 भारत के वर्ल्ड कप जीतने की कहानी बताती है. इस फिल्म में कपिल देव की मुख्य भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है. फिल्म में विश्व कप की ऐतिहासिक जीत के हर उस पल को संजोया गया है जो उस वक्त इंडियन क्रिकेटर्स और देश के लोगों ने महसूस किया था. '83 फिल्म आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

अजहर 

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन की लाइफ पर बनी फिल्म 'अजहर' भी काफी एंटरटेनिंग फिल्म है. फिल्म में उनकी लव और प्रोफेशनल लाइफ को दिखाया गया है. यह फिल्म आप ऐपल टीवी और जियो टीवी पर देख सकते हैं.

इकबाल

श्रेयस तलपडे पर बनी फिल्म 'इकबाल' क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही मोटीवेटिंग और इंस्पायरिंग फिल्म है. इसमें एक क्रिकेटर के स्ट्रगल को बखूबी दिखाया गया है. इकबाल को आप जी5 5 पर देख सकते हैं.

जर्सी 

शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जर्सी भी एक क्रिकेट पर आधारित शानदार फिल्म है. फिल्म मे पिता और बेटे की इमोशनल कहानी को बयां किया गया है जो क्रिकेट से जुड़ी हुई है. तो अगर आप जर्सी को थिएटर में नहीं देख पाए तो आप नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म को देख सकते हैं.

सचिन ए बिलियन ड्रीम्स 

ऐसा कौन सा क्रिकेट प्रेमी होगा जिसे क्रिकेट के भगवान यानी कि सचिन तेंदुलकर पसंद ना हो? अगर आप सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर आधारित फिल्म सचिन ए बिलियन ड्रीम्स देखना चाहते हैं, तो यह फिल्म सोनी लिव पर उपलब्ध है.

'एम एस धोनी' द अनटोल्ड स्टोरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया को 3 बार आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले खिलाड़ी  महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ पर बनी फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी, जिसे आप अभी भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इस फिल्म में धोनी का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने बखूबी निभाया था.