21 Years of Lagaan: क्या आप जानते है ग्रेसी सिंह से पहले आमिर खान के साथ किस हीरोइन का नाम हुआ था फाइनल, पढ़िए पूरी खबर  

 Aamir Khan की क्रिकेट ड्रामा फिल्म लगान ने आज 21 साल पूरे कर लिए हैं. ये फिल्म 21  जून को रिलीज़ हुई थी. इसे सेलिब्रट करने के लिए आमिर ने आज अपने घर एक पार्टी भी राखी है जिसमें फिल्म की पूरी कास्ट भी शामिल होगी. यह फिल्म आमिर खान के दिल के बेहद करीब है.

21 Years of Lagaan: क्या आप जानते है ग्रेसी सिंह से पहले आमिर खान के साथ किस हीरोइन का नाम हुआ था फाइनल, पढ़िए पूरी खबर  

आमिर खान की फिल्म लगान ने 21 साल किए पूरे

नई दिल्ली :

 Aamir Khan की क्रिकेट ड्रामा फिल्म लगान (lagaan) ने आज 21 साल पूरे कर लिए हैं. यह फिल्म 21  जून को रिलीज़ हुई थी. इसे सेलिब्रट करने के लिए आमिर ने आज अपने घर एक पार्टी भी रखी है, जिसमें फिल्म की पूरी कास्ट शामिल होगी. यह फिल्म आमिर खान के दिल के बेहद करीब है. लगान अपने समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक है. यह एक "एवरग्रीन" फिल्म है, जिसे हर कोई पसंद करता है. यह  भारत के इतिहास में मदर इंडिया के अलावा दूसरी एकमात्र ऐसी फिल्म बन गई जिसे Best Language Foreign Film के लिए ऑस्कर्स में नॉमिनेट किया गया था. फिल्म को रिलीज हुए 21 साल से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन फिल्म की लोकप्रियता जस की तस बनी हुई है.

लगान ने आमिर खान (Aamir Khan) के एक्टिंग करियर में चार चांद ही लगा दिए थे. इस फिल्म से जुड़े कई कहानी और किस्से आप सुन चुके होंगे. फिल्म में आमिर खान और ग्रेसी सिंह  (Gracy Singh) की इस हिट जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था, इस फिल्म से जुड़े हर कलाकार ने अपना  बेहतरीन  परफॉरमेंस  दिया था और फिल्म के निर्माता और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowarikar)  की इस फिल्म ने कई फिल्मों के बड़े-बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ डाले थे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) से पहले फिल्म के लीड रोल के लिए  शिल्पा  शेट्टी (Shilpa Shetty) की बहन शमिता  शेट्टी  (Shamita Shetty) को अप्रोच किया गया था. इस बात का खुलासा खुद शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)  ने नेहा धूपिया के शो #NoFilterNeha पर किया था. इंटरव्यू के दौरान बताया था  कि शमिता शेट्टी को आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowarikar) की फिल्म लगान के लिए अप्रोच किया गया था. शिल्पा शेट्टी  (Shilpa Shetty) ने इसके पीछे की वजह को भी खुलकर सामने रखा था. एक्ट्रेस के मुताबिक इसी दौरान शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) को उनकी पहली फिल्म मोहब्बतें (Mohobbatein)  मिली थी. दोनों ही बिग बजट फिल्में थी और इनकी रिलीज डेट भी आसपास ही थी. इस वजह से शमिता शेट्टी को इनमें से कोई एक ही फिल्म चुननी थी. शमिता शेट्टी (Shamita Shetty)  के मना करते ही यह रोल ग्रेसी सिंह (Gracy Singh)  को मिल गया था.

आमिर खान के घर होगा  बड़ा जश्न

फिल्म के 21  साल पूरे होने पर आज स्टार कास्ट आमिर खान के घर पर इकट्ठा होने  जा रहा है.  पिछले साल इस मेगा-ब्लॉकबस्टर फिल्म की सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म की पूरी टीम वर्चुअली एक साथ  जुड़ी  थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आमिर खान जल्द ही फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" में नजर आने वाले हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर (Kareena Kapoor)  लीड रोल में नजर आएंगी.