दिन-रात मजदूरी कर पढ़ाया, पुलिस में नौकरी लगते ही पत्नी ने कह दिया 'बाय-बाय', अब पति ने SSP से लगाई गुहार

मिथिलेश कुमार की शादी 2017 में झारखंड के हंटरगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली प्रीति कुमारी से हुई थी. दोनों का करीब 6 साल का एक बेटा भी है. 2021 में उसकी पत्नी की बोधगया BMP में नौकरी लग गई. इसके बाद से वह अपने पति से दूरियां बनाने लगी. पढ़िए बिमलेंदु चैतन्य की रिपोर्ट.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
गया:

सरकारी नौकरी लगने के बाद देहाड़ी मजदूर पति को छोड़ने का एक और मामला सामने आया है. बिहार के रहने वाले मजदूर मिथिलेश कुमार ने अपनी पत्नी से बात करवाने और मिलवाने के लिए SSP से गुहार लगाई है. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने दिन-रात मेहनत-मजदूरी करके अपनी पत्नी को पढ़ाया. सरकारी परीक्षा की तैयारी करवाई. हाल ही में उसकी पत्नी की बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP) में नौकरी लगी. पोस्टिंग गया में मिली. लेकिन गया जाकर पत्नी ने अपने पति से दूरी बना ली. मिथिलेश कुमार के मुताबिक, उनकी पत्नी ने बाय-बाय बोलकर उनका फोन नंबर भी ब्लॉक कर दिया है. अब वह पत्नी से मिलवा देने की गुहार लगा रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला गया जिला के शेरघाटी थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर पंचायत के ग्राम भुजौल से जुड़ा हुआ है. यहां के निवासी मिथिलेश कुमार की शादी 2017 में झारखंड के हंटरगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली प्रीति कुमारी से हुई थी. दोनों का करीब 6 साल का एक बेटा भी है. सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन इस बीच 2021 में उसकी पत्नी की बोधगया BMP में नौकरी लग गई. इसके बाद से वह अपने पति से दूरियां बनाने लगी. अब तो फोन तक उठाना बंद कर दिया है. न ही वह अपने पति से मिलना चाहती है.

लेखपाल बनते ही छोड़ गई पत्नी, तोड़ा 5 साल का रिश्ता, पति गुहार लेकर पहुंचा DM के पास

मैं पत्नी के साथ रहना चाहता हूं
इस बारे में पीड़ित मिथिलेश कुमार ने गया SSP को लिखित आवेदन देकर कहा कि उसकी पत्नी उसके पास नहीं आ रही है. वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता है, लेकिन वह उससे मिलना भी नहीं चाहती. मिथिलेश ने SSP से गुहार लगाई है कि उनकी पत्नी से मिलवा दिया जाए. 

Advertisement
मिथिलेश कुमार ने कहा, "मैं दिन-रात जी तोड़ मेहनत करके अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया. सरकारी नौकरी के लिए तैयारी भी करवाई. अब वह मुझसे दूर रहना चाहती है. उसने मुझे छोड़ दिया." लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस  इस मामले में काम कर रही है. 

पत्नी ने कहा- दहेज के लिए करता है टॉर्चर
वही, इस संबंध में बोधगया BMP में तैनात महिला सिपाही प्रीति कुमारी का कहना है कि पति से तंग आकर वह दूर रहना चाहती हूं. प्रीति ने कहा, "मेरा पति मेरा ATM कार्ड छीनकर पैसे निकाल लेता था. दहेज के लिए भी टॉर्चर करता था. मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती हूं. अपने विभाग को लिखित में अपने फैसले के बारे में बता चुकी हूं. वह मुझे परेशान करना बंद करे."

Advertisement

इससे पहले ज्योति मौर्य की कहानी मीडिया की सुर्खियों में रही थी. बरेली में SDM पद पर पोस्टेड रहीं ज्योति मौर्य की शादी 2010 में बक्सर के आलोक मौर्य से शादी हुई थी. आलोक यूपी सरकार में फोर्थ रैंक कर्मचारी रहे, लेकिन पत्नी को UPSC की तैयारी करवाई. बाद में पत्नी अधिकारी बन गईं, तो पति से अलग रहने लगी थीं. नौकरी करने के बाद पति को छोड़ने का यह मामला काफी चर्चित हुआ था. 

Advertisement

टेक केयर, आपकी एक्स वाइफ... दुबई की प्रिंसेस ने पति को छोड़ा, इंस्टाग्राम पर दे दिया तलाक

Featured Video Of The Day
Diwali से पहले Pakistan की इस बड़ी साज़िश का खुलासा | Hafiz Saeed | Masood Azhar | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article