बिहार की सियासत में जॉब और जमीन के ट्रेंड! तेजस्वी यादव और चिराग पासवान आमने-सामने

Bihar Lok Sabha Elections: तेजस्वी यादव जहां 'जॉब ट्रेंड' की बात कर रहे हैं, तो वहीं चिराग पासवान ने जमीन वाले ट्रेंड को लेकर उन्हें आईना दिखाया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास के नेता चिराग पासवान (फाइल फोटो).
पटना:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तहत शनिवार को छठे चरण का चुनाव होना है. इसके एक दिन पहले शुक्रवार को यहां की सियासत में 'ट्रेंड' को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान आमने- सामने आ गए हैं. तेजस्वी यादव जहां 'जॉब ट्रेंड' की बात कर रहे हैं, तो वहीं चिराग पासवान ने जमीन वाले ट्रेंड को लेकर उन्हें आईना दिखाया है. 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लगातार बिहार दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह बिहार में केवल नफरत ट्रेंड कराने आते हैं. केवल झूठ बोलने आते हैं. इनके झूठ में बिहार के लोग फंसने वाले नहीं हैं. यहां झूठ, नफरत का ट्रेंड नहीं चलने वाला है, यहां जॉब का ट्रेंड चलेगा.

Advertisement

इस बयान को लेकर जब चिराग पासवान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे जॉब ट्रेंड चलाएं, उनको मना किसने किया है, लेकिन आप तो जमीन का ट्रेंड चला रहे हैं. कितनी जमीन आप लोगों से ले रहे हैं, यह बातें सिर्फ कहने से नहीं होती हैं, जनता को यह विश्वास होना चाहिए कि आप कुछ कीजिएगा.

चिराग पासवान ने कहा कि कैसे जनता को विश्वास होगा, जब आपके ऊपर भ्रष्टाचार के मामले चलते हैं, जब आपके ऊपर नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले चलते हैं.

चिराग पासवान ने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि एक तरफ यह उदाहरण है, तो वहीं दूसरी तरफ भ्रष्टाचार, अपराध और नौकरी के बदले में जमीन का उदाहरण है. ऐसे में जनता आप पर क्यों विश्वास करेगी? यही कारण है कि पहले भी जनता ने आप लोगों का खाता नहीं खुलने दिया था और इस बार एक सीट भी जीत नहीं पाएंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal की Rouse Avenue Court में पेशी, हिरासत की मांग कर सकती है CBI
Topics mentioned in this article