मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण.., बिहार में एक बार फिर पुल गिरने पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज

बिहार में पुलों के लगातार गिरने और क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं के बाद सरकार सजग हो गई है. ग्रामीण कार्य विभाग पुलों के रखरखाव के लिए पथ निर्माण विभाग की तरह मेंटेनेंस पॉलिसी बनाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) में एक के बाद एक पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है. 3 जुलाई को एक ही दिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों में एक के बाद एक 4 पुल गिर गए. राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला है.  तेजस्वी यादव ने कहा है कि एक के बाद एक पुल गिर रहे हैं और मुख्यमंत्री मौन हैं.

सोशल मीडिया साइट एक्स पर राजद नेता लिखा कि देखिए, कैसे आज 𝟑 जुलाई को बिहार में एक ही दिन में 𝟒 पुल गिरे? मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण 𝟏𝟖 वर्षों की 𝐍𝐃𝐀 सरकार बताए दोषी कौन? चूंकि 𝐁𝐉𝐏 बिहार में सत्ता है इसलिए भ्रष्टाचार और अपराध ना गोदी मीडिया के लिए मुद्दा है और ना जातिवादी मीडिया के लिए? वैसे 𝟔 दलों वाली डबल इंजन सरकार के लिए यह विचित्र स्थिति है कि 𝟏𝟓 दिन में हजारों करोड़ के 𝟏𝟎 पुल गिरने के बाद भी उन्हें विपक्ष को दोषी ठहराने के लिए कोई बहाना ही नहीं मिल रहा है. 

Advertisement

बिहार में पुलों के लगातार गिरने की घटना के बाद सजग हुई सरकार
बिहार में पुलों के लगातार गिरने और क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं के बाद सरकार सजग हो गई है. ग्रामीण कार्य विभाग पुलों के रखरखाव के लिए पथ निर्माण विभाग की तरह मेंटेनेंस पॉलिसी बनाएगी. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इसे लेकर निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पथों एवं पुलों के रखरखाव को लेकर समीक्षा बैठक की.

Advertisement

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए बड़ी संख्या में पथों एवं पुलों का निर्माण कराया गया है. हम लोगों का उद्देश्य सिर्फ बेहतर सड़क और पुलों का निर्माण करना ही नहीं है, बल्कि उसका बेहतर रखरखाव करना भी है. हम लोगों ने निर्णय लिया था कि पुलों के रखरखाव के लिए मेंटेनेंस पॉलिसी बनाई जाए. पथ निर्माण विभाग ने पुलों की मेंटेनेंस पॉलिसी बना ली है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

बिहार में कब थमेगा पुलों के गिरने का सिलसिला? किशनगंज में धंसा एक और ब्रिज; 12 दिनों में छठा पुल ध्वस्त 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 Voting: सुबह 11 बजे तक 22.7 फीसदी मतदान, जानें कहां पड़े कितने Vote
Topics mentioned in this article