मैं तो हमेशा से ही... बिहार के 'सुपरकॉप' लांडे ने क्यों दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर बताई वजह

IPS शिवदीप पांडे ने अपने इस्तीफे को लेकर जो पोस्ट लिखा उसमें उन्होंने कहा है कि मैं आगे भी बिहार में ही रहूंगा और बिहार की सेवा करूंगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

बिहार के सुपर कॉप कहे जाने वाले IPS शिवदीप वामनराव लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वो मौजूदा समय में पूर्णिया रेंज के आईजी थे. शिवदीप लांडे बिहार के उन अधिकारियों में से एक रहे हैं जो लॉ एंड ऑर्डर के आगे न किसी की पैरवी सुनते थे और न ही किसी को पहचानते थे. उनकी छवि हमेशा से ही एक ईमानदार और कड़क पुलिसवाले की रही है. उनके इसी अंदाज को पूरे बिहार में खूब सराहा जाता था. यही वजह है कि IPS लांडे ने जब अपने पद से इस्तीफा दिया तो अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर भी दी. उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर एक बेहद भावुक करने वाला सोशल मीडिया पोस्ट भी किया. 

अपने फेसबुक पर लिखा भावुक कर देने वाला पोस्ट 

शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक एकाउंड पर एक पोस्ट लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी. उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा कि मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवाएं प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है. अगर बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई कमी हुई हो तो उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं. मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस से त्यागपत्र दिया है. लेकिन मैं बिहार ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी. जय हिंद 

इस्तीफे को लेकर हो रही है कई तरह की चर्चा 

लांडे के इस्तीफे को लेकर अब सोशल मीडिया से लेकर आम लोगों में भी चर्चा शुरू हो गई है.  सब यही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर इतने ईमानदार पुलिस अधिकारी को अपने पद से इस्तीफा क्यों देना पड़ा.लोग यहां तक कह रहे हैं कि क्या उनपर कोई दबाव था. क्या वो अपने सामने किसी गलत काम को होने नहीं दे रहे थे? क्या उन्हें उनके मुताबिक काम नहीं करने दिया जा रहा था ? ये कुछ वो सवाल हैं जो लांडे के इस्तीफे के बाद आम तौर पर लोगों के बीच चर्चा का कारण बने हुए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?