बिहार : दरभंगा से दिल्‍ली-मुंबई जाना हुआ और आसान, इस दिन से उड़ान भरेगी इंडिगो की फ्लाइट

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से दिल्‍ली-मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए अब जल्‍द ही इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने जा रही है. दिल्‍ली के लिए रोजाना और मुंबई के लिए सप्‍ताह में चार दिन उड़ान होगी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पटना :

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से दिल्ली और मुंबई जाने के लिए अब इंडिगो का विमान भी उड़ान भरेगा. इसके लिए इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) को स्लॉट मिल गया है. अब इंडिगो की फ्लाइट दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी. यह सेवा एक दिसंबर से शुरू हो जाएगी.  

इसकी जानकारी जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद संजय कुमार झा ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की है. उन्होंने शनिवार को बताया कि इसके लिए टिकट की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल के जरिए इसकी जानकारी शेयर करते हुए लिखा, "दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें अचानक रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी और इस एयरपोर्ट पर उनका भरोसा कम हो रहा था. इस संबंध में मैंने 21 सितंबर को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात कर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की परेशानियों को दूर करने तथा रनवे का विस्तार कर इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा था. इंडिगो को टाइम स्लॉट उपलब्ध कराने में उनका भी सहयोग रहा."

Advertisement

दिल्‍ली के लिए रोजाना और मुंबई के लिए चार दिन उड़ान 

इसके बाद 23 सितंबर को दिल्ली में हमारे आवास पर इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर के साथ मुलाकात में दरभंगा एयरपोर्ट से कंपनी की उड़ान सेवा शुरू करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई थी. उन्होंने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है. अब इंडिगो विमान दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी. यह सेवा एक दिसंबर से शुरू हो जाएगी. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि इंडिगो की उड़ानें शुरू होने से दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए अधिक विकल्प मिल पाएंगे. 
 

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lawrence Bishnoi: पूरी दुनिया में बदनाम लॉरेंस का इस मंदिर से क्या है कनेक्शन | Salman Khan
Topics mentioned in this article