ये बिहार है ... निरीक्षण करने अस्पताल पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को सिर पर पहनाया शू कवर, वायरल हो रही तस्‍वीरें

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे (Bihar Health Minister Mangal Pandey) की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें पांडे पैर में पहनने वाले शू कवर को सिर में हेड कवर के रूप में पहने नजर आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पटना:

बिहार सहित पूरे देश में एक-दूसरे से मजाक की परंपरा है, लेकिन मजाक जगह, मौका और व्‍यक्ति को देखकर किया जाता है. हालांकि बिहार के डॉक्‍टरों और नर्सों के क्‍या कहने, जिन्‍होंने मजाक-मजाक में ही सही देश के कोने-कोने तक राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को वायरल कर दिया है. हालांकि न मजाक के लिए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री उपयुक्‍त शख्‍स थे, न अस्‍पताल सही जगह थी और न ही ऐसा कोई मौका था. बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे (Bihar Health Minister Mangal Pandey) के साथ बेगूसराय के सदर अस्‍पताल में ऐसा मजाक किया गया कि अब लोग इस पर मुस्‍कुरा रहे हैं. 

दरअसल बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे 19 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने कई कार्यक्रमों के साथ सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और सेपरेटर मशीन का उद्घाटन किया. अस्‍पताल के डॉक्‍टरों और नर्सों ने मंत्रीजी के साथ यहां खेल कर दिया. 

मंत्रीजी को सिर पर पहनाया शू कवर

अस्‍पताल के डॉक्‍टरों और नर्सों ने खुद तो हेड सर्जिकल कवर पहना और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे को पैर में पहनने वाले शू कवर को सिर में हेड कवर के रूप में पहना दिया. अब मंत्रीजी की अस्‍पताल की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement

खेल मंत्री बिना सर्जिकल हेड कवर के आए नजर 

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि सदर अस्पताल में सेपरेटर मशीन के पास एक डॉक्टर और दो नर्स अपने सिर में हेड सर्जिकल कवर पहने हुए हैं, जबकि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पैर में पहनने वाला शू कवर सिर में पहने खड़े हैं. 

Advertisement

इस दौरान बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता, डीएम तुषार सिंगला, सिविल सर्जन डॉक्‍टर प्रमोद कुमार सिंह बिना सर्जिकल हेड कवर के वहां मौजूद हैं. 

Advertisement

अब सवाल ये है कि बेगूसराय सदर अस्पताल प्रबंधन ने यह लापरवाही कैसे बरती और आखिर मंत्रीजी के सिर में शू कवर पहनाने को किसी ने नोटिस क्‍यों नहीं किया. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Air Pollution: कल सुबह से Delhi में GRAP-2 लागू | Pollution | Air Pollution | NDTV India