बच्चे को बचाने के लिए जंगली सियार से भिड़ गई मां, देखें आखिर में हिरण ने क्या किया

मां अपने बच्चे को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, चाहे वह इंसान की मां हो या फिर किसी जानवर की. ऐसा ही कुछ इस वीडियो में देखने को मिल रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
हिरण और जंगली सियार की लड़ाई.

मां और बच्चों के कई वीडियो आपने सोशल मीडिया पर वायरल होते देखे होंगे, जिसमें मां का अद्भुत प्यार अपने बच्चे के लिए नजर आता है. आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं एक ऐसी ही जांबाज मां का वीडियो, जो अपने बच्चे को बचाने के लिए जंगली सियार से लड़ गई. जी हां, हम बात कर रहे हैं एक हिरण की, जो अपने छोटे से बच्चे को बचाने के लिए मैदान में कूद गई और किस तरीके से उसने सियार को खदेड़ा ये देखने लायक है. आइए हम आपको भी दिखाते हैं इस जंगली सियार और हिरण की लड़ाई का वीडियो.

यहां देखें वीडियो

अपने बच्चे को जंगली सियार से बचाती हिरण

ट्विटर पर Massimo नाम से बने पेज पर वाइल्डलाइफ का ये वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में एक जानवर किस तरीके से अपने बच्चे को शिकार होने से बचाता है ये देखा जा सकता है. दरअसल, एक जंगली सियार छोटे से हिरण को देखकर उसका शिकार करने के लिए लपक पड़ता है, लेकिन जैसे ही ये सब हिरण की मां देखती है तो उसे बचाने के लिए वहां पहुंच जाती है और सियार से भिड़ जाती है. 47 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कितने जांबाज तरीके से इस हिरण ने जंगली सियार को वहां से खदेड़ दिया और अपने बच्चे का शिकार होने से बचा लिया.

Advertisement

यूजर्स बोले- एक मां ही ऐसा कर सकती है

सोशल मीडिया पर सियार और हिरण की लड़ाई का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो को 48000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, इस वीडियो को देखकर नेटिजंस भी इस हिरण की दिलेरी को सलाम कर रहे हैं और कह रहे हैं कि ऐसा एक मां ही कर सकती है. दरअसल, जंगली सियार या coyote अपने शिकार के लिए जाना जाता है और कभी अपने शिकार को जाने नहीं देता, लेकिन इस हिरण के आगे उसे भी घुटने टेकने पड़े और हिरण के बच्चे को छोड़ना पड़ा. ये वीडियो वाकई एक मां के साहस का बेहतरीन उदाहरण है.

Advertisement

ये भी देखें- "अच्छा लुक, भाई" : सलमान खान की OOTN की पापराज़ी ने समीक्षा की

Featured Video Of The Day
PM House पर Team India की जीत का जश्न, PM Modi के साथ खास मुलाकात