इन 5 भारतीय वेब सीरीज को बनाने में मेकर्स ने पानी की तरह बहाया पैसा, हिंदी के सबसे महंगे वेब शो की पूरी लिस्ट

अक्सर हमें लगता है कि वेब सीरीज तो कम बजट में बन जाती है और खूब कमाई करती हैं. लेकिन आज हम आपको बताते हैं पांच ऐसी इंडियन वेब सीरीज के बारे में जिन्होंने पैसे खर्च करने के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मिर्जापुर से लेकर मेड इन हेवन तक अब तक की सबसे महंगी वेब सीरीज
नई दिल्ली:

कोरोना काल के बाद से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म का वर्चस्व दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और दर्शकों की डिमांड को देखते हुए डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी फिल्मों को छोड़ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब पैसा लगा रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज कौन सी है. अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं पांच ऐसी इंडियन वेब सीरीज के बारे में जो हद से ज्यादा महंगे बजट में बनी हैं और इन वेब सीरीज को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला है. 

ओटीटी पर मौजूद सबसे महंगी टॉप 5 भारतीय वेब सीरीज

मेड इन हेवन (Made In Heaven)

अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली इंडियन वेब सीरीज मेड इन हेवन 10,15 या 20 नहीं बल्कि 100 करोड़ के बड़े बजट में बनी है. इस वेब सीरीज में शोभिता धुलिपाला, जिम सरभ, अर्जुन माथुर, कल्कि केकला, शशांक अरोड़ा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. 9 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज को बनाने में 100 करोड़ रुपए खर्च किए और अब फैंस इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2)

ओटीटी इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली वेब सीरीज मिर्जापुर का सेकंड पार्ट बहुत महंगा बना था. पहले सीजन की सक्सेस के बाद में मेकर्स ने इसके दूसरे पार्ट पर खूब पैसे लुटाया और लगभग 60 करोड़ के भारी-भरकम बजट में इसके दूसरे पार्ट को बनाया, जिसमें कालीन भैया से लेकर गुड्डू, बबलू, गोलू गुप्ता और मुन्ना भैया जैसे कलाकार पूरे देश में आज भी मशहूर हैं.

द फैमिली मैन (The Family Man)

अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हुई द फैमिली मैन के दोनों पार्ट को बनाने में मेकर्स ने खुले हाथ से पैसा खर्च किया. बताया जाता है कि दोनों सीजन को बनाने के लिए लगभग 50-50 करोड़ रुपए खर्च किए गए. हालांकि यह वेब सीरीज हिट भी हुई.

सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और पंकज त्रिपाठी जैसे स्टार्स पर बनी सेक्रेड गेम्स के दूसरे पार्ट को बनाने में भी लगभग 100 करोड़ रुपए का बजट रखा गया था. जबकि इसका पहला सीजन 40 करोड़ के बजट में बना था और दोनों सीजन को मिलाकर लगभग 140 करोड़ रुपए मेकर्स ने खर्च किए.

24 वेब सीरीज (24 Web Series)

अनिल कपूर की 24 वेब सीरीज अमेरिकी शो का इंडियन रीमेक है. इस सीरीज को बनाने के लिए मेकर्स को उसके राइट्स खरीदने के लिए ही 100 करोड़ रुपए की भारी-भरकम कीमत चुकानी पड़ी थी. इसके बाद करोड़ों रुपए खर्च करके यह सीरीज बनाई गई, जिसमें 24 घंटे के अंदर ही अपराधी को ढूंढना होता है.

Advertisement

Met Gala 2023: आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, ईशा अंबानी ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा

Featured Video Of The Day
Kuldeep Yadav NDTV Exclusive Interview: T20 World Cup जीतने के बाद कुलदीप यादव का पहला इंटरव्यू