KBC 16: एक करोड़ के सवाल पर चूके बंटी वादिवा, बंगाली कलाकार से जुड़ा था ये सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब

ट्राइबल कम्यूनिटी को बिलॉन्ग करने वाले बंटी वादिवा पहुंचे थे. बंटी वादिवा कौन बनेगा करोड़पति शो में करोड़पति बनने की पहली सीढ़ी तक पहुंच गए थे. वो पचास लाख रु के सवाल तक सही जवाब देने में कामयाब रहे

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कौन बनेगा करोड़पति 16 एक बार फिर लोगों की कसौटी पर खरा उतर रहा है. हमेशा की तरह इस शो को होस्ट कर रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन. इस शो में हाल ही में ट्राइबल कम्यूनिटी से बिलॉन्ग करने वाले बंटी वादिवा पहुंचे थे. बंटी वादिवा कौन बनेगा करोड़पति शो 16 में करोड़पति बनने की पहली सीढ़ी तक पहुंच गए थे. वो पचास लाख रुपये के सवाल तक सही जवाब देने में कामयाब रहे थे. लेकिन एक करोड़ के सवाल पर उनका जवाब गलत हो गया. आपको बताते हैं वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब नहीं दे सके बंदी वादिवा और क्या है उस सवाल का सही जवाब.

ये था सवाल

अमिताभ बच्चन ने बंटी वादिवा के सामने अगला सवाल उछाला. सवाल सुनकर ही लगा कि ये सवाल आसान नहीं है. होना मुश्किल भी था क्योंकि इस सवाल का जवाब देने वाले को भारीभरकम इनामी राशि जो मिलनी थी. बंटी वादिवा से सवाल हुआ बंगाली कलाकार चिंतामॉनी कर के बारे में. सवाल कुछ इस तरह था कि साल 1948 में अपने स्कल्पचर द स्टेज के लिए बंगाली स्कल्पटर चिंतामॉनी कर को कौन सा अवॉर्ड मिला था. जिसके चार ऑप्शन थे पायथागोरस प्राइज, नोबेल प्राइज, ओलंपिक मेडल और ऑस्कर अवॉर्ड.

पचास लाख लेकर लौटे

इस सवाल तक पहुंचे बंटी वादिवा को सवाल का सही जवाब नहीं पता था. वो अपनी सारी लाइफलाइन तक गंवा चुके थे. सवाल के ऑप्शन देखने के बाद जवाब देने की जगह उन्होंने गेम क्विट करने का ऐलान किया. जिसके बाद उन्हें पचास लाख रु. की धनराशि प्राप्त हुई. इसके बाद शो में उन्हें इस सवाल का सही जवाब बताया गया. एक करोड़ रु. के इस सवाल का जवाब था ओलंपिक मेडल. जो कि ऑप्शन सी था. बंटी वादिवा ने जिस तरह से पूरा खेल खेला, अमिताभ बच्चन ने भी उसकी तारीफ की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?