Viral Video : सड़क पर दौड़ते इस लड़के और शिल्पा शेट्टी को देखकर, आप हमेशा के लिए कहना भूल जाएंगे 'मेरे पास अपने सपने पूरे करने का समय नहीं'

19 साल का ये लड़का रात में नौकरी के बाद अपने सपनों की दौड़ लगाता है तो शिल्पा शेट्टी 14 घंटे काम करके भी इस एक चीज के लिए वक्त निकालती हैं, यह है वजह.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Viral Video: समय न होते हुए भी अपने सपनों की उड़ान इस तरह भरी जाती है.

Viral: कई बार हम लोगों को कहते सुनते हैं कि वह जीवन में आगे नहीं बढ़ पाए क्योंकि वक्त नहीं था, कुछ बन नहीं सके क्योंकि वक्त नहीं मिला, अपने आपको बेहतर के लिए नहीं बदल पा रहे क्योंकि वक्त नहीं है. ऐसा लगता है जैसे वक्त है ही नहीं और हर पल बस खत्म ही होता जा रहा है. लेकिन, ऐसे भी कई लोग हैं जो अपने सपनों, अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए वक्त के मोहताज नहीं रहते. 

उत्तराखंड का प्रदीप मेहरा दिल्ली की सड़कों पर पसीने से लथपथ दौड़ रहा था. फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने उसे लिफ्ट देनी चाही तो बोला कि वह जानकर इस समय दौड़ रहा है. वजह पूछने पर प्रदीप ने बताया कि वह आर्मी में जाना चाहता है और इसलिए दिन में नौकरी से समय नहीं मिलता तो रात में दौड़ लगाते हुए घर जा रहा है. दिन में जल्दी उठकर वह खाना बनाता है और रात में घर जाकर भी उसे खाना बनाता होता है. मां बीमार हैं और घर पर भाई भी है. प्रदीप अपने सपनों को पूरा करने के लिए रात में दौड़ता है. प्रदीप के जज्बे और हौंसले की मिसाल देते हुए विनोद कापड़ी ने इस वायरल वीडियो को सभी से शेयर किया. 

Advertisement

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी हाल ही में एक वीडियो पोस्ट करते हुए समय की कमी के बारे में लिखा. उन्होंने ये जाहिर किया कि किस तरह 14 घंटे लगातार काम करने के बाद भी वे अपनी फिटनेस पर ध्यान देने की कोशिश करती हैं और शूट के बीच में ही कभी स्ट्रेच तो कभी स्क्वैट्स कर लेती हैं. वे लोगों को फिटनेस के महत्व से भी रूबरू कराती हैं. 

Advertisement

Advertisement

प्रदीप और शिल्पा जिस तरह अपने लक्षय को पूरा करने के लिए समय को भी मात दे रहे हैं वो सचमुच काबिल-ए-तारीफ है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: पुरी प्रसिद्ध ‘रथ यात्रा’ के लिए तैयार, 3 रथों को सिंहद्वार लाया गया
Topics mentioned in this article