वूमंस डे को इस तरह बनाइए यादगार, हेल्थ प्लान अपने पार्टनर को दें तोहफा, हमेशा वह रहेंगी एकदम फिट

International Women's Day: वुमंस डे पर पार्टनर के साथ घूमने फिरने से लेकर खाने पीने में के ढेरों प्लान बनते हैं और ऐसे में डेली रूटीन पर कायम करना कुछ मुश्किल साबित होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

International Women's Day : वुमंस डे (International Women's Day) आने ही वाला है. इस उत्सव में पार्टनर के साथ घूमने फिरने से लेकर खाने पीने में के ढेरों प्लान बनते हैं और ऐसे में डेली रूटीन पर कायम करना कुछ मुश्किल साबित होता है. इसका फिटनेस को असर पड़ने का खतरा रहता है जिसके कारण बाद में पछताना पड़ सकता है. अगर आप फिटनेस का ध्यान रखने वाले हैं और इस वैलेंटाइन को गिल्ट फ्री रखना चाहते हैं पर इसे यादगार (Memorable Valentine Day) भी बनाना चाहते हैं तो इसे ऐसे प्लान करें…..

वुमंस डे के लिए हेल्दी और यादगार प्लान (Healthy yet memorable celebration plan for International Women's Day)

वॉक से शुरू करे दिन ( Start your day with walk)

आप चाहे सिंगल हो या किसी रिलेशनशिप में हों, सुबह की सैर से आप अपने दिन को बेहतरीन शुरुआत दे सकते हैं. पार्टनर के साथ वॉक आपके रिलेशनशिप को मजबूती देगा. सुबह वॉक करने से मन और तन दोनों रिलैक्स हो जाते हैं और तनाव कम होता है.

Photo Credit: iStock

हेल्दी गिफ्ट ( The gift of Health)

हेल्दी वूमंस डे के लिए रोज और चॉकलेट से आगे सोचने की जरूरत है. अपने पार्टनर को ऐसा गिफ्ट दें जो उन्हें हेल्थ पर ध्यान देने के लिए मोटिवेट करें. यह एक फिटनेस वॉच, या स्किन केयर किट हो सकता है. यह गिफ्ट वूमंस डे के बाद भी आपके पार्टनर को आपके प्यार की याद दिलाता रहेगा.

साथ बनाए खाना (Prepare a meal together)

इस वूमंस डे पर साथ खाना बनाने का मजा लें. साथ मिलकर अपने लिए डिनर या लंच तैयार करें. अपने आप बनाने से यह आपके रिश्ते और सेहत दोनों के लिए बेहतर होगा. जरूरी नहीं है कि कोई भारी भरकम डिश तैयार की जाए. आप सलाद या केक बनाने का मजा ले सकते हैं.

Photo Credit: iStock

अल्कोहल से रहे दूर (Say yes to Dry dating)

वूमंस डे का मजा लेने के लिए अल्कोहल जरूरी नहीं है. इसकी जगह लो कैलोरी वाले और दिल के लिए अच्छे ड्रिंक्स को अपने मेन्यू में शामिल करें. ऐसे डिंक्स में आपको हैंगओवर या हेल्थ बिगड़ने का खतरा नहीं रहेगा.

सुरक्षित शारीरिक संबंध

वूमंस डे प्यार करने का सबसे बेहतरीन मौका होता है लेकिन सावधानी रखना जरूरी है. एक जिम्मेदार एडल्ट होने के कारण आपको इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि आपके कारण आपके पार्टनर को कोई परेशानी न हो.

Advertisement

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article