Long Hair से गर्मियों में हो गया है बुरा हाल तो ये 3 Hairstyles रखेंगे आपको कूल, बाल कटाने की नहीं पड़ेगी जरुरत

Long Hair Hairstyles: पसीने और गर्दन से चिपकते बालों को कटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी जब आप इन हेयरस्टाइल्स को ट्राई करेंगी. ये ट्रेंडी भी हैं और स्टाइलिश भी. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
S

Long Hair Hairstyles: जिन लड़कियों के लंबे बाल हैं सिर्फ वही समझ सकती हैं कि गर्मियों (Summer) में कितना बुरा हाल होता है. हर दिन एक नया चुनाव करना पड़ता है कि आज सुंदर दिखना है या गर्मी से बचना है क्योंकि गर्मी से बचने के लिए सारे बालों को जूड़े में ही बांधने का मन करता है जो कई बार आउटफिट के साथ नहीं अच्छा लगता. अब हर कोई तो बाल कटाने (Haircut) के बारे में नहीं सोच सकता, तो फिर क्या कोई ऐसा हेयरस्टाइल (Hairstyle) है जिससे बाल देखने में सुंदर भी लगें और पसीने से गर्दन पर चिपके भी नहीं? जवाब है हां. यहां ऐसे ही 3 हेयरस्टाइल हैं जो आप आसानी से बना पाएंगी, आपको गर्मी से राहत देंगे और बेहद खूबसूरत नजर आएंगे. 

गर्मियों में लंबे बालों के लिए हेयरस्टाइल | Long Hair Hairstyle in Summer

ये ऐसे हेयरस्टाइल हैं जिनसे तपती गर्मी में भी आपके बाल लहराते हुए और पसीने से अलग नजर आएंगे. तापमान जितना भी बढ़े लेकिन आपके बालों पर इसका असर नहीं होगा और ये हेयरस्टाइल आपको ठंडक भी देंगे. 

ब्रेडेड पोनीटेल


जिस तरह आप आमतौर पर खुले बालों की पोनी बनाती हैं उसी तरह आपको बालों को गूंथ कर पोनी (Braided Pony) बनानी होगी. इससे आपके पूरे बाल बंधे रहते हैं और ट्रेंडी भी दिखते हैं. आप लो, मिडल या हाई पोनी भी बना सकती हैं. 

Advertisement

हेडस्कार्फ 


ये हेयरस्टाइल आपके बालों को धूप से बचाने का भी काम करता है और हवा से आपके बाल बार-बार मुंह पर भी नहीं आते हैं. इसके लिए आपको अपने बालों को मेसी बन (Messy Bun) या मेसी हाल्फ डू यानी आधे बालों को ऊपर करके बांधना है और उसके ऊपर अपना सिल्क स्कार्फ बांध लेना है. आपका लुक भी अपग्रेड होगा और आप स्टाइलिश भी लगेंगी. 

Advertisement

क्लो क्लिप 

आजकल बड़ी क्लो क्लिप्स (Claw Clips) ट्रेंड में हैं. आप अपनी पसंद की कोई कलरफूल और अच्छे से शेप की क्लो क्लिप को बालों में ट्विस्ट करके लगा सकती हैं. आप हाई बन बना सकती हैं जिसका लुक क्लो क्लिप के साथ पहले से कई गुना ज्यादा ट्रेंडी दिखेगा. 

Advertisement

UPSC Result: पहले तीन स्थान पर लड़कियां, श्रुति शर्मा बनीं टॉपर

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article